logo-image

ओडिशा : जहरीले सांप का इस्तेमाल कर पत्‍नी और बेटी की हत्या करने वाला शख्‍स गिरफ्तार

ओडिशा : जहरीले सांप का इस्तेमाल कर पत्‍नी और बेटी की हत्या करने वाला शख्‍स गिरफ्तार

Updated on: 23 Nov 2023, 10:25 PM

भुवनेश्‍वर:

ओडिशा के गंजाम जिले में 25 वर्षीय एक व्यक्ति को अपनी पत्‍नी और बेटी को जहरीले सांप से कटवाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि सांप के काटने से दोनों की मौत हो गई।

गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान के. गणेश पात्रा के रूप में की गई है। घटना गंजम जिले के कबीसूर्यनगर इलाके में हुई।

गणेश हिमाचल प्रदेश में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करता था। वह चार महीने पहले छुट्टी पर अपने पैतृक गांव आया था और तब से वह कार्यस्थल पर नहीं लौटा है।

6 अक्टूबर की रात उसकी पत्‍नी बसंती पात्रा अपनी बेटी के साथ अलग कमरे में सो रही थी। 7 अक्टूबर की सुबह गणेश ने अपने पड़ोसियों को फोन करके बताया कि उसके घर में एक सांप घुस आया और उसने मां-बेटी को काट लिया है।

ग्रामीणों ने सांप को मार डाला और मृत व्यक्तियों को नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

गणेश की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

कबिसूर्यनगर पुलिस के प्रभारी निरीक्षक प्रवत कुमार साहू ने कहा, हालांकि, बसंती के पिता, जो उसी गांव में रहते हैं, ने 12 अक्टूबर को हमारे पास एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उनकी बेटी को गणेश ने सांप के जरिए मार डाला होगा। इस बीच, हमें पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी मिली, जिसमें स्पष्ट रूप से बताया गया है कि उसकी बेटी की मौत सांप के काटने से हुई है। मां-बेटी को सांप ने 6 अक्टूबर की देर रात काटा था। दोनों को काटने के कई घंटों बाद सुबह तक सांप उसी कमरे में कैसे रह सकता था, इस पर गौर करने के बाद संदेह पैदा हुआ।

पुलिस ने बाद में नए सिरे से जांच शुरू की और गणेश की गतिविधियों पर निगरानी रखनी शुरू कर दी।

प्रभारी निरीक्षक ने कहा, हमने इलाके के कई सपेरों से पूछताछ की और यह जानकर हैरान रह गए कि गणेश 6 अक्टूबर को अपने घर पर कुछ विशेष पूजा अनुष्ठान के बहाने एक सपेरे से एक जहरीला पांच ले आया था।

साहू ने कहा, बाद में उसने सांप को उस कमरे में छोड़ दिया, जहां मां-बेटी सो रही थीं। हमें यह भी पता चला कि गणेश अक्सर अपनी पत्‍नी के साथ झगड़ा करता था, इसलिए पत्‍नी ने उसके खिलाफ मामला भी दर्ज कराया था।

आरोपी को गुरुवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.