logo-image

श्रीमद रामायण में सुग्रीव, बाली का किरदार निभाएंगे मल्हार पंड्या

श्रीमद रामायण में सुग्रीव, बाली का किरदार निभाएंगे मल्हार पंड्या

Updated on: 06 Mar 2024, 05:05 PM

मुंबई:

तेरे इश्क में घायल शो में काम करने वाले एक्‍टर मल्हार पंड्या श्रीमद रामायण में सुग्रीव और बाली दोनों की भूमिका निभाते नजर आएंगे। इस शो में सुजय रेउ भगवान राम और प्राची बंसल सीता की भूमिका निभा रही हैं।

मल्हार ने कहा, मैं जुड़वा बच्चों, सुग्रीव और बाली की भूमिका निभाने का अवसर पाकर उत्साहित हूं, और यह दोनों भूमिकाएं एक-दूसरे के विपरीत हैं। बाली ने किष्किंधा राज्य पर शासन किया था और उसकी प्रजा वानर थी। लेकिन बाद में वह कट्टर दुश्मन बन गए।”

उन्‍होंने कहा, “हालांकि सुग्रीव ने विनम्रतापूर्वक समझाने का प्रयास किया, लेकिन बाली ने उसकी बात नहीं मानी और सुग्रीव को राज्य से निकाल दिया गया। अपना प्रतिशोध लेने के लिए, बाली ने सुग्रीव की पत्नी रूमा को जबरन अपने पास रख लिया।

एक्‍टर ने कहा, राज्‍य से निकालने के बाद सुग्रीव की मुलाकात विष्णु के अवतार राम से हुई, जो राक्षसों के राजा रावण से अपनी पत्नी सीता को बचाने की तलाश में थे। राम ने सुग्रीव से वादा किया कि वह बाली को मार डालेंगे और सुग्रीव को वानरों के राजा के रूप में बहाल कर देंगे। बदले में सुग्रीव ने राम को उनकी खोज में मदद करने का वादा किया। और सुग्रीव भगवान राम के घनिष्ठ मित्र बन गये।

मल्हार इससे पहले रामायण: सबके जीवन का आधार में भगवान हनुमान की भूमिका निभा चुके हैं। इसलिए उन्‍हें यह भूमिका परिचित लगती है।

उन्‍होंनेे कहा, मैंने पहले वानर हनुमान का किरदार निभाया था, सुग्रीव और बाली दिखने और प्रदर्शन में काफी समान हैं। इसलिए मैं नए प्रोजेक्ट से भी खुश हूं, मैं इसके लिए उत्सुक हूं।

उन्‍होंने कहा, “मैं इससे पहले भी पौराणिक शो ‘राधाकृष्ण’ में कर्ण, ‘सूर्यपुत्र कर्ण’ में बलराम का किरदार निभा चुका हूं।

इसके अलावा उन्‍होंने इश्कबाज, नागिन 2, कसम तेरे प्यार की और नजर में भी काम किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.