logo-image

महेश भट्ट ने भारत के 13 प्रमुख सिखों के जीवन पर टॉक शो की मेजबानी की

महेश भट्ट ने भारत के 13 प्रमुख सिखों के जीवन पर टॉक शो की मेजबानी की

Updated on: 24 Dec 2023, 02:55 PM

मुंबई:

प्रसिद्ध फिल्म निर्माता महेश भट्ट सोनी लिव पर पहचान: द अनस्क्रिप्टेड शो सीरीज के साथ एक टॉक शो की मेजबानी कर रहे हैं।

पहचान भारत के 13 प्रमुख सिखों के जीवन में एक अनोखी और दिल को छू लेने वाली जर्नी होने का वादा करती है।

फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने कहा, जिसने चीनी के बारे में नहीं सुना है उसे यह नहीं पता होगा कि इसका स्वाद कैसा होता है। पहचान का अनुभव करना होगा। और यद्यपि यह कई लोगों के मन में एक चैट शो के रूप में बसा हुआ है, लेकिन यह उससे कहीं अधिक है।

यह एक बहुत ही शक्तिशाली भावनात्मक हिस्सा है जो आपको पिघला देता है और आपकी आंखों में आंसू ला देता है। भारतीय मनोरंजन परिदृश्य में अंतरंग, समर्थित बातचीत की कमी है।

उन्होंने आगे कहा, पहचान आपको लोगों के सबसे कमजोर क्षणों में उनके दिलों में बसा देते है। और वहां से आप उन्हें आशा की ओर एक-एक सीढ़ी ऊपर चढ़ते हुए देखते हैं। इन बहादुर लोगों ने अपना दिल दुखाया है और उन्होंने मुझसे अपने खूबसूरत जीवन के बारे में हार्दिक स्पष्टता के साथ बात की है।

उन्होंने आगे कहा, पहचान आपको लोगों के सबसे कमजोर क्षणों में उनके दिलों में पहुंचाता है और वहां से आप उन्हें आशा की ओर सीढ़ी दर सीढ़ी चढ़ते हुए देखते हैं। इन बहादुर लोगों ने दिल खोलकर मुझसे अपने सुंदर जीवन के बारे में खुलकर बात की, जब वे खराब क्षणों से गुजर रहे थे।

ये साहस और निष्ठा के साथ जीए गए जीवन की कहानियां हैं जो इसे देखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए प्रेरणा हैं। इन सज्जनों को जानने के बाद मैं खुद को एक नए व्यक्ति के रूप में देखता हूं और प्रत्येक बातचीत के बाद ऐसा महसूस करता हूं जैसे मेरा पुनर्जन्म हुआ है।

अब दिल्ली दूर नहीं और दर्शील सफारी अभिनीत हुकुस बुकुस जैसी फिल्मों के लिए जाने जाने वाले निर्माता विनय भारद्वाज ने अपने नवीनतम शो पहचान के बारे में खुलासा किया।

फिल्म निर्माता ने आगे कहा कि पहचान की पहचान इसकी सतह से परे जाने की क्षमता है, जो दर्शकों को दिल को छू लेने वाली बातचीत देखने के लिए आमंत्रित करती है जोकि भारतीय टेलीविजन पर पहले कभी नहीं देखी गई है।

पावरफुर नैरेटिव से भरे 13 से अधिक एपिसोड के साथ, इस शो का उद्देश्य इन सिखों की अविश्वसनीय भावना को प्रदर्शित करना है जिन्होंने देश पर एक अमिट छाप छोड़ी है। पहचान का प्रत्येक एपिसोड उन अनकही कहानियों, संघर्षों और जीत को उजागर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जिन्होंने इन असाधारण सिखों के जीवन को आकार दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.