logo-image

भाजपा शासन में विदेश नीति से हुआ समझौता : जी परमेश्वर

भाजपा शासन में विदेश नीति से हुआ समझौता : जी परमेश्वर

Updated on: 09 Apr 2024, 05:50 PM

तुमकुरु (कर्नाटक):

कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने मंगलवार को कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार में देश की विदेश नीति से समझौता हुआ है।

जी. परमेश्वर ने पत्रकारों से कहा, फिलिस्तीन-इजरायल संबंधों पर दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने दिवंगत फिलिस्तीनी नेता यासर अराफ़ात को अपना भाई कहा था। बदले में, यासर ने इंदिरा को अपनी बहन कहकर संबोधित किया। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे देश की पिछली नीतियों के खिलाफ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब भी कोई नई सरकार सत्ता में आए तो देश की नीतियां नहीं बदलनी चाहिए, खासकर विदेश नीतियों में दखल नहीं देना चाहिए।

सबसे महत्वपूर्ण हमारे अपने हित होने चाहिए। इसे दूसरों के हितों की रक्षा नहीं करनी चाहिए। अपने देश के हितों की रक्षा के लिए कार्य करना चाहिए। पीएम मोदी हमारे हितों की रक्षा करने में विफल रहे हैं। भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका, मॉरीशस और मालदीव के साथ अच्छे संबंध हैं।

उन्होंने कहा, हमारी सेना मालदीव में मौजूद थी, लेकिन अब उसे भी वापस भेज दिया गया है। नेपाल हमारे खिलाफ हो गया है। नेपाल के साथ समझौता हुआ था कि हमारी सेना उनकी रक्षा करेगी। अब, स्थिति अलग है।

जी. परमेश्वर ने लोकसभा चुनाव पर कहा, महिलाएं, किसान, मजदूर और युवा वोट करते समय प्रतिक्रिया देंगे। वे कांग्रेस और सहयोगी पार्टियों को वोट देंगे। वे भाजपा और एनडीए गठबंधन को वोट नहीं देंगे।

बार-बार 400 से ज्यादा सीटें जीतने का जो दावा किया जा रहा है, वह लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए संभव नहीं होगा। एनडीए इस बार सत्ता में वापस नहीं आएगी।

बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के बारे में बात करते हुए गृह मंत्री परमेश्वर ने कहा कि संदिग्ध हमलावर की पहचान कर ली गई है। एनआईए ने अभी तक जांच में प्रगति के बारे में डिटेल नहीं दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.