logo-image

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हजाराें युवाओं को दिलाई नशा मुक्ति की शपथ

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हजाराें युवाओं को दिलाई नशा मुक्ति की शपथ

Updated on: 18 Oct 2023, 05:55 PM

अमृतसर:

पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए हजारों युवाओं ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में बुधवार को श्री हरमंदिर साहिब में अरदास (प्रार्थना) में भाग लिया।

अरदास के दौरान मुख्यमंत्री ने पीली पगड़ी, पटका और दुपट्टा पहने युवाओं के साथ राज्य से नशे के अभिशाप को खत्म करने के इस मिशन को लेकर शपथ ली।

उन्होंने इस मिशन की सफलता के लिए प्रार्थना की, जिसमें राज्य को पूरी तरह से नशे से मुक्त बनाने और युवाओं की असीम ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाने की परिकल्पना की गई है।

सिखों के सबसे पवित्र तीर्थस्थल स्वर्ण मंदिर के परिसर में ग्रंथी बलजीत सिंह द्वारा अरदास की गई।

इस बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि पवित्र श्री हरमंदिर साहिब सदियों से हर नेक काम के लिए मानवता के लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है। उन्होंने कहा कि इस अरदास का एकमात्र उद्देश्य इस अनूठे मिशन की सफलता के लिए ईश्वर का आशीर्वाद लेना है, जिसका उद्देश्य राज्य से नशीली दवाओं के अभिशाप को खत्म करना है।

सीएम मान ने कहा कि इस अभियान में बड़ी संख्या में युवाओं की उपस्थिति दर्शाती है कि युवा पीढ़ी इस नेक काम में सरकार का समर्थन करने के लिए तैयार है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह नशीली दवाओं के खिलाफ अपनी तरह का पहला जन आंदोलन है जो इस संकट की कमर तोड़ देगा, इस होप इनिशिएटिव के तहत मिशन एंटी-ड्रग को प्रार्थना, प्रतिज्ञा, खेल की त्रिस्तरीय रणनीति के साथ शुरू किया गया है।

उन्होंने कहा कि पहले अभियान के एक हिस्से के रूप में हजारों युवा पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए शामिल हुए हैं, उन्होंने कहा कि हजारों अन्य लोग भी इस अभियान में ऑनलाइन शामिल हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार नशे के खिलाफ जमीनी स्तर से अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब लोगों के सक्रिय समर्थन और सहयोग से राज्य से इस संकट को मिटा दिया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.