logo-image

भूस्खलन से श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग अवरुद्ध, यातायात रुका

भूस्खलन से श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग अवरुद्ध, यातायात रुका

Updated on: 19 Feb 2024, 11:50 AM

श्रीनगर:

लगातार बारिश के कारण सोमवार को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के बनिहाल इलाके में भूस्खलन के बाद सड़क को यातायात के लिए बंद कर दिया गया।

“राजमार्ग सुबह यातायात के लिए खुला था, लेकिन राजमार्ग के बनिहाल क्षेत्र में चामलवास में भूस्खलन के बाद इसे बंद कर दिया गया।

यातायात विभाग के अधिकारियों ने कहा, यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे श्रीनगर या जम्मू में नियंत्रण कक्ष से संपर्क किए बिना यात्रा न करें।

पिछले 24 घंटे के दौरान हुई भारी बर्फबारी के कारण सोमवार को जम्मू-कश्मीर में घाटी से बाहर जाने वाले सभी राजमार्ग बंद हो गए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग के अलावा, मुगल रोड, बांदीपोरा-गुरेज़ रोड, सिंथन-किश्तवाड़ रोड और केरन/करना सीमावर्ती कस्बों की ओर जाने वाली सड़कें भी बंद हैं।

जहां कश्मीर में बारिश हुई, वहीं जोजिला दर्रा, बालटाल, सोनमर्ग, पहलगाम, दूधपथरी, गुरेज आदि ऊंचे इलाकों में पिछले 24 घंटे के दौरान भारी बर्फबारी हुई।

गुलमर्ग स्की रिसॉर्ट से मिली रिपोर्ट में कहा गया है कि वहां सुबह भारी बर्फबारी जारी है।

मौसम विभाग ने 21 फरवरी तक बारिश/बर्फबारी की भविष्यवाणी की है, और कहा है कि इसके बाद मौसम में सुधार की बात कही गई हैं।

इस बीच, कश्मीर विश्वविद्यालय ने सोमवार-मंगलवार के लिए निर्धारित सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है और घोषणा की है कि नई तारीखों की घोषणा बाद में दी जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.