logo-image

कर्नाटक महिला आयोग की अध्यक्ष ने एसिड हमले की पीड़ितों से मुलाकात करके मदद का भरोसा दिया

कर्नाटक महिला आयोग की अध्यक्ष ने एसिड हमले की पीड़ितों से मुलाकात करके मदद का भरोसा दिया

Updated on: 05 Mar 2024, 07:25 PM

दक्षिण कन्नड़:

कर्नाटक राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी ने मंगलवार को मंगलुरु के एक अस्पताल में भर्ती एसिड हमले की तीन पीड़ितों से मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

मंगलुरु शहर के पास कदबा में सरकारी कॉलेज के परिसर में सोमवार को तीन छात्राओं पर एसिड से हमला किया गया था। मौके पर मौजूद लोगों ने हमलावर को पकड़ लिया था।

मंगलुरु शहर के एजे अस्पताल में छात्राओं का इलाज चल रहा है। अस्पताल में पीड़ितों से मुलाकात के बाद नागलक्ष्मी चौधरी ने कहा, एसिड अटैक की शिकार छात्राएं अपनी परीक्षा छूटने से चिंतित हैं।

उन्होंने आगे कहा, वे केवल परीक्षा के बारे में पूछ रहीं थीं। मैं एक मां हूं, बच्चों की मानसिकता समझ सकती हूं। मैं शिक्षा मंत्री से मिलूंगी और सुनिश्चित करूंगी कि उनकी शिक्षा बाधित न हो।

नागलक्ष्मी चौधरी ने कहा, दो पीड़ितों को 15 दिन बाद प्लास्टिक सर्जरी की जरूरत होगी। मैं यह भी सुनिश्चित करूंगी कि पुलिस विभाग से मिलने वाला मुआवजा पीड़ितों तक पहुंचे। मैं जिला प्रशासन और पुलिस के साथ बैठक करूंगी। तत्काल मुआवजे के तौर पर 4 लाख रुपये जारी किए जाएंगे।

आरोपी की पहचान केरल के मलप्पुरम जिले के निवासी अबिन के रूप में हुई है। आरोपी ने हमले के समय नकाब और टोपी पहन रखी थी।

वह स्कूल ड्रेस में कॉलेज परिसर में घुसने में कामयाब रहा था। आरोपी ने लड़कियों पर तब हमला किया जब वे परीक्षा हॉल में प्रवेश करने वाली थीं।

पीड़ितों के चेहरे पर गंभीर चोटें आईं, जिसके चलते उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। हमलावर ने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

आरोपी कथित तौर पर उन पीड़ितों में से एक से प्यार करता था। हमले में उसके साथ मौजूद अन्य दो लड़कियां भी घायल हो गईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.