logo-image

कर्नाटक में एक व्यक्ति ने दूसरी जाति के लड़के से संबंध रखने पर कर दी बेटी की हत्या

कर्नाटक में एक व्यक्ति ने दूसरी जाति के लड़के से संबंध रखने पर कर दी बेटी की हत्या

Updated on: 12 Oct 2023, 02:00 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक में एक व्यक्ति ने दूसरी जाति के लड़के के साथ रिश्ते में होने के कारण अपनी बेटी की हत्या कर दी। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पीड़िता की पहचान बेंगलुरु के बाहरी इलाके देवनहल्ली के पास बिदालुरु गांव की रहने वाली 20 वर्षीय कॉलेज छात्रा कवाना के रूप में की गई है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी मंजूनाथ को जब अपनी बेटी के रिश्ते के बारे में पता चला तो वह परेशान हो गया और जब उसे पता चला कि लड़का दूसरी जाति का है तो उसका गुस्सा और बढ़ गया।

पुलिस ने कहा कि मंजूनाथ ने कवाना को उसके संबंध जारी रखने के खिलाफ चेतावनी दी थी, लेकिन उसने अपने पिता की बात नहीं मानी।

बुधवार की रात, पिता-पुत्री के बीच इस मुद्दे पर तीखी बहस हुई और गुस्से में मंजूनाथ ने चाकू से कवाना का गला काट दिया और उसके पैरों और हाथों पर कई बार वार किया।

हत्या के बाद, आरोपी ने विश्वनाथपुरा पुलिस स्टेशन में जाकर आत्मसमर्पण कर दिया।

सूत्रों के मुताबिक, मंजूनाथ की छोटी बेटी ने भी अपने रिश्ते के विरोध पर पुलिस से संपर्क किया था।

सूत्रों ने बताया कि पिछले हफ्ते, वह महिलाओं के लिए एक सरकारी निरीक्षण गृह गई थी और कहा था कि वह किसी भी कीमत पर अपने साथी से शादी करेगी।

घटना के बाद सैकड़ों ग्रामीण मौके पर जमा हो गए, हर कोई हैरान था क्योंकि यह घटना बेंगलुरु हवाईअड्डे के नजदीक के इलाके में हुई थी।

यह ताजा घटना पिछले महीने कोलार जिले में ऑनर किलिंग की दो घटनाओं के बाद सामने आई है।

कोलार हत्याओं पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा था कि अपराध गहरी जड़ें जमा चुकी जाति व्यवस्था, सामाजिक रीति-रिवाजों और नीच मानसिकता को दर्शाते हैं।

उन्होंने आश्वासन दिया था कि उनकी सरकार ऑनर किलिंग के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि ऐसे मामलों की जांच में कोई चूक न हो।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.