logo-image

राम जन्मभूमि आंदोलन में कर्नाटक ने निभाई बड़ी भूमिका, आंजनेय की जन्मभूमि का विकास करना अगला लक्ष्य : बोम्मई

राम जन्मभूमि आंदोलन में कर्नाटक ने निभाई बड़ी भूमिका, आंजनेय की जन्मभूमि का विकास करना अगला लक्ष्य : बोम्मई

Updated on: 22 Jan 2024, 06:25 PM

बेंगलुरु:

पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, राम जन्मभूमि आंदोलन में कर्नाटक की बड़ी भूमिका थी, क्योंकि भगवान राम का इस राज्य से संबंध था। अगला उद्देश्य अंजनेय के जन्मस्थान को विकसित करना है।

अयोध्या में श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के सिलसिले में सोमवार को यहां मारुति मंदिर में विशेष पूजा करने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज देश के इतिहास में भक्ति का दिन है।

लोकतंत्र में जनता का फैसला ही अंतिम फैसला होता है। जनता का काम करना किसी सरकार की सबसे बड़ी जिम्मेदारी होती है और यह काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी निष्ठा से किया है। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठापन पूरी श्रद्धा के साथ हुआ है और राम मंदिर आंदोलन में भाग लेने वाले करोड़ों लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद।

पूर्व सीएम ने कहा कि राम जन्मभूमि आंदोलन में कर्नाटक की बड़ी भूमिका थी, क्योंकि भगवान राम का राज्य से संबंध था। अंजनेय (हनुमान) का जन्मस्थान, अंजनाद्रि यहीं स्थित था। भगवान राम आंजनेय से ही पूर्ण थे। मौजूदा सरकार को आंजनेय जन्मस्थली का विकास करना चाहिए। बीजेपी का मिशन अंजनाद्री को बेहतर बनाना भी था.

भाजपा नेता ने कहा कि राम राज्य की स्थापना उनका मुख्य उद्देश्य होगा. यह अमृत काल था और वे इस ऐतिहासिक अवसर का हिस्सा बनने के लिए भाग्यशाली थे। इस सबसे पवित्र दिन पर राजनीति नहीं जोड़ी जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.