logo-image

कर्नाटक आप ने पूर्व भाजपा मंत्री सुधाकर के खिलाफ आईसीएमआर में शिकायत दर्ज कराई

कर्नाटक आप ने पूर्व भाजपा मंत्री सुधाकर के खिलाफ आईसीएमआर में शिकायत दर्ज कराई

Updated on: 09 Nov 2023, 06:50 PM

बेंगलुरु:

आम आदमी पार्टी की कर्नाटक इकाई ने गुरुवार को किदवई कैंसर अस्पताल में कथित घोटाले के संबंध में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता के. सुधाकर के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की मांग करते हुए आईसीएमआर में शिकायत दर्ज कराई।

आप के राज्य आयोजन सचिव बीटी नागन्ना ने कहा कि पार्टी की कानूनी टीम ने आईसीएमआर में शिकायत दर्ज कराई है।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुधाकर, किदवई मेमोरियल ट्रस्ट हॉस्पिटल (केएमटीएच) के पूर्व निदेशक सी रामचंद्र और बीएमएचएस के मालिक एसपी रक्षित के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने के लिए आईसीएमआर में शिकायत दर्ज कराई गई है।

इसमें केएमटीएच और बीएमएचएस के बीच एमओयू को तत्काल खारिज करने का आग्रह किया गया है। यह भी मांग की गई है कि घोटाले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए जाएं और उनकी संपत्तियों को जब्त करके अवैध धन की वसूली की जाए।

आप की राज्य युवा शाखा के अध्यक्ष और पार्टी कानूनी टीम के वकील लोहित जे. हनुमापुर ने कहा कि पार्टी जल्द ही उस प्रणाली का पर्दाफाश करेगी, जिसके तहत राज्य के सभी सरकारी स्वास्थ्य और चिकित्सा विभाग के अस्पतालों में रोग निदान अनुभाग के लिए निजी प्रयोगशालाओं को ठेका दिया जा रहा है।

उन्होंने सरकार से इन निजी प्रयोगशालाओं द्वारा करदाताओं के पैसे की लगातार लूट को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया। हाल में, आप ने घोटाले को पर्दाफाश करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की और 330 पन्नों के सहायक दस्तावेज़ जारी किए।

पार्टी ने आरोप लगाया था कि अस्पताल ने अवैध कोविड-19 परीक्षण किया था और सैकड़ों करोड़ रुपये के धोखाधड़ी वाले लेनदेन में शामिल था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.