logo-image

खड़गे व राहुल ने लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर किया याद

खड़गे व राहुल ने लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर किया याद

Updated on: 02 Oct 2023, 11:10 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी नेता राहुल गांधी ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

खड़गे ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, देश की प्रगति के लिए, हमें आपस में लड़ने के बजाय गरीबी, बीमारी और अज्ञानता से लड़ना होगा। भूमि सुधार से लेकर शिलान्यास तक दूध और हरित क्रांति की नींव, रेलवे में थर्ड क्लास ख़त्म करने से लेकर बसों में महिलाओं के लिए सीटें उपलब्ध कराने तक, 1965 के युद्ध से लेकर अपने गांधीवादी विचारों-हमारे आदर्शों के साथ देश की सेवा करने तक, हम पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के अभूतपूर्व योगदान को याद करते हैं। खड़गे ने कहा, उच्च विचारों के धनी शास्त्री जी की सादगी एवं सरलता हमारे लिए सदैव प्रेरणास्रोत रहेगा। जय जवान-जय किसान।

एक्स पर एक पोस्ट में राहुल गांधी ने कहा, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। जय जवान, जय किसान के नारे के साथ उन्होंने देश के दो प्रमुख तपस्वी वर्गों को सशक्त बनाने का काम किया। उन्होंने कहा, शास्त्री जी द्वारा दिखाया गया मार्ग हमें भारत के प्रत्येक मेहनती नागरिक को उनका अधिकार दिलाने के लिए प्रेरित करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.