logo-image

खड़गे ने पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को उनकी पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

खड़गे ने पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को उनकी पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

Updated on: 23 Dec 2023, 12:30 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनकी सरकार के तहत, भारत ने आर्थिक सुधारों की एक श्रृंखला के साथ एक परिवर्तनकारी यात्रा शुरू की।

एक्स पर एक पोस्ट में, खड़गे ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को हमारी श्रद्धांजलि। उनकी सरकार के तहत, भारत ने आर्थिक सुधारों की एक श्रृंखला के साथ एक परिवर्तनकारी यात्रा शुरू की, जिसने पीढ़ियों तक मध्यम वर्ग को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

उनके योगदान को याद करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, उन्होंने भारत के परमाणु कार्यक्रम में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया और उनके कार्यकाल में कई विदेश नीति उपलब्धियां हासिल हुईं, जिनमें लुक ईस्ट नीति भी शामिल है।

हमारे राष्ट्र की समृद्धि और विकास में उनकी जबरदस्त भूमिका को हमेशा याद रखा जाएगा।

राव 1991 और 1996 के बीच भारत के नौवें प्रधानमंत्री थे। उनकी सरकार के तहत, भारत की अर्थव्यवस्था में विभिन्न उदार सुधार पेश किए गए थे। 23 दिसंबर 2004 को उनका निधन हो गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.