logo-image

टीडीपी, जन सेना के कई बड़े नेता वाईएसआरसीपी में हुए शामिल

टीडीपी, जन सेना के कई बड़े नेता वाईएसआरसीपी में हुए शामिल

Updated on: 10 Apr 2024, 08:10 PM

अमरावती:

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और जन सेना के कुछ प्रमुख नेता बुधवार को आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) में शामिल हो गए।

पी. गन्नावरम सीट से जन सेना की पूर्व विधायक पामुला राजेश्वरी देवी, रायचोटी के पूर्व टीडीपी विधायक आर. रमेश कुमार रेड्डी, और पोथिना महेश, जो पहले विजयवाड़ा पश्चिम से जन सेना के निर्वाचन क्षेत्र प्रभारी के रूप में कार्यरत थे, मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी की मेमंथा सिद्धम यात्रा के 12वें दिन पलनाडु जिले के गंटावरिपलेम में उनकी उपस्थिति में औपचारिक रूप से सत्तारूढ़ दल में शामिल हुए।

लक्कीरेड्डीपल्ली के पूर्व जेडपीटीसी मोहन रेड्डी, लक्कीरेड्डीपल्ली के पूर्व एमपीपी उमापति रेड्डी, विपणन समिति के पूर्व अध्यक्ष के. प्रभाकर रेड्डी, अस्पताल समिति के पूर्व अध्यक्ष शेख हुसैन, टीडीपी राज्य सचिव ओलुदासु कृष्णमूर्ति, दिव्य कुमार रेड्डी और अन्य टीडीपी नेता भी वाईएसआरसीपी में शामिल हुए।

राजेश्वरी देवी के साथ जनसेना के कई अन्य नेता भी वाईएसआरसीपी में शामिल हुए। उनमें पामुला प्रकाश; कंद्रेगुला अनंतबाबू; जन सेना जिला सचिव पोथु काशी; डीसीसीबी के पूर्व निदेशक बोंटू जवाहरलाल; पूर्व एमपीटीसी जी. प्रभुवर्मा, वाई. नागराजू, और चिलकापति श्रीनु शामिल हैं।

जन सेना विजयवाड़ा टाउन के उपाध्यक्ष वेन्ना शिवशंकर, पश्चिम डिवीजन निर्वाचन क्षेत्र के अध्यक्ष शेख अमीर बाशा, पी. श्रीनिवास राव, एस. रामुगुप्ता और अन्य नेता भी वाईएसआरसीपी में शामिल हुए।

इस बीच, वाईएसआरसीपी एमएलसी शेख मोहम्मद इकबाल बुधवार को टीडीपी में शामिल हो गए। टीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने उनका पार्टी में स्वागत किया।

सेवानिवृत्त भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी ने पिछले सप्ताह वाईएसआरसीपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने विधान परिषद के सदस्य पद से भी इस्तीफा दे दिया। उनका कार्यकाल मार्च 2027 में समाप्त होना था। रायलसीमा रेंज के पूर्व महानिरीक्षक 2018 में वाईएसआरसीपी में शामिल हुए। उन्होंने हिंदूपुर निर्वाचन क्षेत्र में अभिनेता और टीडीपी नेता बालकृष्ण के खिलाफ वाईएसआरसीपी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा, लेकिन हार गये।

वाईएसआरसीपी के 2019 में सत्ता में आने के बाद इकबाल को एमएलसी बनाया गया। वह कथित तौर पर हिंदूपुर से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में वाईएसआरसीपी द्वारा टिप्पेगौड़ा नारायण दीपिका को चुने जाने से नाखुश थे।

कुरनूल जिले के रहने वाले इकबाल ने अविभाजित आंध्र प्रदेश में पुलिस विभाग में कई प्रमुख पदों पर कार्य किया। उन्होंने 1995 और 2000 के बीच मुख्यमंत्री के रूप में एन. चंद्रबाबू नायडू पहले कार्यकाल में उनके मुख्य सुरक्षा अधिकारी के रूप में कार्य किया था। सेवानिवृत्ति के बाद 2018 में वह वाईएसआरसीपी में शामिल हो गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.