logo-image

केसी वेणुगोपाल अलाप्पुझा से चुनाव हारेंगे : सीपीआई-एम

केसी वेणुगोपाल अलाप्पुझा से चुनाव हारेंगे : सीपीआई-एम

Updated on: 11 Mar 2024, 05:40 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल में सीपीआई-एम सचिव एम. वी. गोविंदन ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल को अलपुझा सीट पर चुनाव में हार का सामना करना पड़ेगा।

गोविंदन ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी हमारी पार्टी के प्रत्याशी ने ही अलपुझा सीट पर जीत हासिल की थी। वहीं, इस बार भी हमारी पार्टी की ओर से उतारे गए प्रत्याशी और सीटिंग मेंबर ए.एम आरिफ को भारी मतों से जीत हासिल होगी और वेणुगोपाल को हार का मुंह देखना होगा।

वेणुगोपाल को अप्रत्याशित रूप से कांग्रेस ने अलाप्पुझा से मैदान में उतारा है। उनका राज्य सभा में अभी दो साल का कार्यकाल बाकी है। वो राजस्थान से उच्च सदन के लिए चुने गये थे।

अलाप्पुझा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहते हुए वेणुगोपाल को 2009 में अपना पहला लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा गया था, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की और 2014 में अपनी सीट बरकरार रखी, लेकिन उन्होंने 2019 में चुनाव ना लड़ने का फैसला किया था।

2019 के लोकसभा चुनाव में सीपीआई-एम विधानसभा विधायक आरिफ (अलाप्पुझा जिले में अरूर निर्वाचन क्षेत्र) ने कांग्रेस नेता शनिमोल उस्मान को हराया था।

2019 में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने राज्य की 20 में से 19 सीटें जीतीं थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.