logo-image

अभिनेता कानन ए मल्होत्रा ने लाल बहादुर शास्त्री को किया याद

अभिनेता कानन ए मल्होत्रा ने लाल बहादुर शास्त्री को किया याद

Updated on: 02 Oct 2023, 02:40 PM

मुंबई:

टीवी शो इश्क की दास्तान - नागमणि के अभिनेता कानन ए मल्होत्रा ने 2 अक्टूबर को पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन पर उन्‍हें याद करते हुए कहा कि राष्ट्र के लिए उनका योगदान एक चमकदार उदाहरण है।

अभिनेता ने कहा, लाल बहादुर शास्त्री का जीवन हमें प्रेरित करता है और यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने राष्ट्र के लिए उनके योगदान को याद रखें और उसका सम्मान करें।

उन्होंने कहा, वह राष्ट्र के प्रति नेतृत्व और प्रतिबद्धता का एक शानदार उदाहरण हैं। हमें इस महान नेता के जीवन को हमेशा याद रखना चाहिए और जश्न मनाना चाहिए, उन्होंने आधुनिक भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

अभिनेता कानन वर्तमान में ऐतिहासिक नाटक पुण्यश्लोक अहिल्याबाई में गुनोजीराव की भूमिका निभा रहे हैं। वह शास्त्री जी को सादगी और ईमानदार व्यक्ति के रूप में याद करते हैं।

अभिनेता ने कहा, उन्होंने अपनी निस्वार्थ सेवा, सत्य और अहिंसा के सिद्धांतों के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के माध्यम से देश के इतिहास पर एक अमिट छाप छोड़ी। वह सादे और ईमानदार व्यक्ति थे, जो भारत के प्रधान मंत्री बने।

उन्हें हमारे देश के इतिहास में एक महत्वपूर्ण अवधि के दौरान उनके नेतृत्व के लिए जाना जाता है, खासकर 1965 के भारत-पाक युद्ध के दौरान।

कानन ने कहा कि उन्होंने देश को किसानों के महत्व के बारे में सिखाया।

अभिनेता ने कहा, शास्त्री जी का प्रसिद्ध नारा, जय जवान, जय किसान (सैनिक की जय, किसान की जय) ने हमारे सशस्त्र बलों और हमारे किसान दोनों के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्‍होंने ही किसानों की मेहनत को समझा।

उन्‍होंने कहा, “संकट के समय में उनके नेतृत्व ने लोगों के कल्याण और हमारे राष्ट्र की संप्रभुता के प्रति उनके समर्पण का उदाहरण दिया। उन्होंने विनम्रता और संकल्प के साथ भारत का नेतृत्व किया और दुनिया भर के नागरिकों और नेताओं का सम्मान अर्जित किया।”

कानन ने आगे कहा, यह दिन उनकी ईमानदारी, सादगी और सार्वजनिक सेवा के प्रति समर्पण के मूल्यों को प्रतिबिंबित करने का एक अवसर है। आइए हम उनके जीवन से प्रेरणा लें और अपने देश की भलाई के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हों।

कानन ने सूर्यपुत्र कर्ण, कर्मफल दाता शनि, महाकाली - अंत ही आरंभ है, राधाकृष्ण जैसे शो में अभिनय किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.