logo-image

एबीवीपी और जेएनयूएसयू के बीच झड़प के बाद तनाव बढ़ा, पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई

एबीवीपी और जेएनयूएसयू के बीच झड़प के बाद तनाव बढ़ा, पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई

Updated on: 10 Feb 2024, 03:00 PM

नई दिल्ली:

एबीवीपी और जेएनयूएसयू के बीच शुक्रवार रात को आम सभा की बैठक (जीबीएम) के दौरान झड़प हुई, जिसमें करीब 15 लोग घायल हुए। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को सुरक्षा बढ़ा दी है और कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन के संपर्क में हैं।

दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के डीसीपी रोहित मीणा ने कहा, छात्रों के बीच बैठक के दौरान हाथापाई हुई। हम जेएनयू प्रशासन के संपर्क में हैं और मामले की जांच कर रहे हैं।

पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए जेएनयू परिसर के बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी है। यदि विश्वविद्यालय प्रशासन अनुरोध करेगा तो कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए परिसर में भी बल तैनात किया जाएगा।

चुनाव आयोग ने शुक्रवार देर रात 2024 जेएनयू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) चुनावों के लिए सदस्यों को नामांकित करने के लिए बैठक बुलाई।

इस दौरान आरएसएस से जुड़े एबीवीपी और वाम समर्थित समूहों के बीच जेएनयू परिसर में साबरमती ढाबा पर झड़प हो गई।

सूत्रों के मुताबिक, झड़प के दौरान दोनों छात्र संगठनों के करीब 15 छात्र घायल हो गए। शनिवार सुबह जेएनयूएसयू सदस्यों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई है। जबकि, एबीवीपी भी शिकायत दर्ज कराएगी।

डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) ने एबीवीपी के सदस्यों पर मंच पर आकर यूजीबीएम को बाधित करने, परिषद के सदस्यों और वक्ताओं को परेशान करने का आरोप लगाया। सोशल मीडिया पर दोनों समूहों से साझा किए गए वीडियो में एबीवीपी और जेएनयूएसयू सदस्य तीखी बहस में लगे हुए हैं, जबकि विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मी व्यवस्था बहाल करने का प्रयास कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.