logo-image

जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर वंशज शर्मा बीसीसीआई के सभी टूर्नामेंटों से 2 साल के लिए प्रतिबंधित

जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर वंशज शर्मा बीसीसीआई के सभी टूर्नामेंटों से 2 साल के लिए प्रतिबंधित

Updated on: 28 Oct 2023, 09:30 PM

श्रीनगर:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अलग-अलग जन्मतिथियों वाले कई जन्म प्रमाणपत्र जमा करने के कारण जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर वंशज शर्मा पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया है।

जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) ने शनिवार को अधिसूचित किया, वंशज शर्मा (खिलाड़ी आईडी 17026) ने बीसीसीआई को कई जन्म प्रमाणपत्र जमा किए हैं, जिनमें जन्मतिथियां अलग-अलग हैं, इसलिए उन्हें 27 अक्टूबर, 2023 से शुरू होने वाले 2 साल की अवधि के लिए सभी बीसीसीआई टूर्नामेंट में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। .

आदेश में कहा गया है, अपनी 2 साल की प्रतिबंध अवधि पूरी होने के बाद वह केवल सीनियर पुरुष बीसीसीआई टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं और उसे बीसीसीआई के किसी भी आयु-समूह टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति नहीं है, बशर्ते कि वह अपने निवास या शिक्षा या रोजगार संबंधी दस्तावेज जमा करें। बीसीसीआई का नियम है कि जिस एससीए का वह प्रतिनिधित्व करेगा, उस पर स्थानीय नागरिक के रूप में विचार किया जाए।

जेकेसीए के एक सूत्र ने कहा कि कई लोगों ने इस वंशज शर्मा को दूसरा वंशज शामरा समझ लिया है, जो इस समय जम्मू-कश्मीर की अंडर-23 टीम में हिस्सा ले रहे हैं।

भारतीय खेलों में खिलाडि़यों की उम्र में हेराफेरी एक बड़ी समस्या है और बीसीसीआई समेत कई राष्ट्रीय खेल संघों ने हाल ही में ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.