logo-image

आर्यन शाह ने सिद्धार्थ रावत को अपसेट कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

आर्यन शाह ने सिद्धार्थ रावत को अपसेट कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

Updated on: 30 Nov 2023, 07:30 PM

कालाबुरागी:

देश के शीर्ष जूनियर टेनिस खिलाड़ी आर्यन शाह, जिन्होंने दो कठिन क्वालीफाइंग राउंड के बाद मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई थी, ने आईटीएफ कालाबुरागी में 16वें राउंड के मुकाबले में गुरुवार को यहां चौथी वरीयता प्राप्त सिद्धार्थ रावत पर उलटफेर भरी जीत दर्ज की।

18 वर्षीय खिलाड़ी ने मैच में दो बार हार की कगार पर पहुंचने के बाद, एक कठिन संघर्ष में 4-6, 7-6(4), 7-6(3) से जीत हासिल कर चन्द्रशेखर पाटिल स्टेडियम में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। आर्यन शाह ने आदिल कल्याणपुर के खिलाफ अपने पहले दौर के मुकाबले में भी प्रभावित किया था।

आर्यन के अलावा, फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी और पांचवीं वरीयता प्राप्त रामकुमार रामनाथन, छठी वरीयता प्राप्त ऋषभ अग्रवाल और जाइंट किलर मनीष सुरेशकुमार सहित तीन अन्य भारतीयों ने भी अंतिम आठ चरण में जगह बनाई। जापान के दूसरे वरीय मात्सुदा रयुकी, उनके हमवतन रयोटारो तागुची और सीता वतनबे और ऑस्ट्रिया के सातवें वरीय डेविड पिचलर अन्य क्वार्टर फाइनलिस्ट थे।

रामकुमार को वाइल्ड कार्ड प्रवेशी कबीर हंस ने 7-5, 3-6, 6-2 से जीत दर्ज करने से पहले कड़ी मेहनत करायी।निर्णायक सेट में रामकुमार ने दबदबा बनाते हुए 5-0 की बढ़त बना ली, इससे पहले कबीर ने अगला गेम जीतकर संघर्ष की कुछ झलक दिखाई, लेकिन वरिष्ठ खिलाड़ी को मैच जीतने से नहीं रोक सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.