logo-image

इजरायली टैंक ने गलती से मिस्र की चौकी पर की फायरिंग

इजरायली टैंक ने गलती से मिस्र की चौकी पर की फायरिंग

Updated on: 23 Oct 2023, 11:30 AM

तेल अवीव:

इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा है कि मिस्र-गाजा-इजरायल सीमा क्षेत्र में केरेम शालोम के पास एक इजरायली टैंक ने गलती से गोलीबारी की और मिस्र की एक चौकी पर हमला कर दिया।

घटना की जांच की जा रही है। वाईनेट न्यूज ने रविवार शाम जारी एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि आईडीएफ इस घटना के संबंध में दुख व्यक्त करता है।

हिजबुल्लाह ने घोषणा की कि लेबनान में आईडीएफ हमले में उसके दो सदस्य अली मुहम्मद मार्मर और ताहा अब्बास मारे गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार और रविवार को इजरायली हमलों में लेबनानी आतंकवादी समूह के 10 लोगों की मौत हो गई।

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि अगर हिजबुल्लाह ने युद्ध में शामिल होने का फैसला किया तो यह उसके जीवन की सबसे बड़ी गलती होगी।

वाईनेट न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, लेबनान सीमा पर सैनिकों से बात करते हुए नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल उत्तर में दुश्मन को रोक रहा है, जबकि दक्षिण में जीतने के लिए लड़ रहा है।

यदि हिजबुल्लाह इजरायल के खिलाफ दूसरा मोर्चा खोलता है, तो परिणाम विनाशकारी होंगे। हम किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं।

इजरायल-लेबनान सीमा पर गोलीबारी जारी रही और इससे पहले आईडीएफ बलों ने इजरायल की ओर आ रहे एक ड्रोन को मार गिराया। सेना ने कहा कि उसके सैनिकों ने इजरायल पर टैंक रोधी मिसाइलें दागने के प्रयास को भी विफल कर दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.