logo-image
लोकसभा चुनाव

इज़रायली रैपर्स ने चार्ट-टॉपिंग ट्रैक में दुआ लीपा, बेला हदीद, मिया खलीफा को मारने का आह्वान किया

इज़रायली रैपर्स ने चार्ट-टॉपिंग ट्रैक में दुआ लीपा, बेला हदीद, मिया खलीफा को मारने का आह्वान किया

Updated on: 16 Feb 2024, 01:50 PM

लॉस एंजेलिस:

सिंगर दुआ लीपा, मॉडल बेला हदीद और पूर्व पोर्नस्टार मिया खलीफा को एक इजरायली गाने में जान से मारने की धमकी मिली है।

नेस वे स्टिला नामक, इज़रायली हिप-हॉप जोड़ी ने हरबू दरबू नामक अपने गाने में सितारों की मौत का आह्वान किया। यह गाना दरअसल दिसंबर 2023 में रिलीज़ हुआ था और अब इज़रायल के माको चार्ट पर शीर्ष स्थान पर है।

इसमें सार्वजनिक रूप से फिलिस्तीन का समर्थन करने वाली मशहूर हस्तियों की आलोचना की गई है। Acehowbiz.com की रिपोर्ट के अनुसार, रैपर्स ने उन लोगों के नाम गिनाये हैं जिन्हें वे 7 अक्टूबर के हमले के लिए जिम्मेदार मानते हैं।

लीपा और हदीद ने इस पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। वहीं खलीफा ने हिब्रू गाने के रिलीज़ होने के तुरंत बाद एक्स पर लिखा, आप सभी का वह गाना जिसमें मुझे, बेला और दुआ को मारने के लिए आईडीएफ का आह्वान किया गया है, एक ड्रिल बीट पर है। वे अपनी संस्कृति में नरसंहार का आह्वान भी नहीं कर सकते।

लीपा, जो ब्रिटिश-अल्बानियाई हैं, और बेला, जो फ़िलिस्तीनी मूल की हैं, ने हमास-इज़रायल संघर्ष में हमेशा फ़िलिस्तीन के समर्थन में खुलकर बोलती रही हैं।

बेला ने अक्टूबर 2023 में लिखा, मुझे रोजाना सैकड़ों मौत की धमकियां भेजी जा रही हैं, मेरा फोन नंबर लीक हो गया है और मेरे परिवार को खतरा महसूस हो रहा है।

उन्होंने आगे कहा, लेकिन मैं अब और चुप नहीं रह सकती। डर कोई विकल्प नहीं है। फिलिस्तीन के लोग और बच्चे, खासकर गाजा में, हमारी चुप्पी बर्दाश्त नहीं कर सकते। हम बहादुर नहीं हैं - वे बहादुर हैं।

इस बीच, मिया तब सुर्खियों में आईं जब उन्होंने मध्य पूर्व युद्ध शुरू होने के बाद के दिनों में सोशल मीडिया पर हमास को स्वतंत्रता सेनानी कहा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.