इजरायल ने लेबनानी सीमा के पास 14 और समुदायों को खाली कराया

इजरायल ने लेबनानी सीमा के पास 14 और समुदायों को खाली कराया

author-image
IANS
New Update
hindi-irael-evacuate-14-more-communitie-near-lebanee-border-defene-minitry--20231022161311-202310221

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

दक्षिणी लेबनान में इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच बढ़ती सीमा पार लड़ाई के बीच इजरायल ने रविवार को लेबनानी सीमा के पास 14 और समुदायों को खाली कराने की योजना की घोषणा की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, समुदायों में मुख्य रूप से सहकारी फार्म और किबुत्ज़िम (गांव) शामिल हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय नगर पालिकाओं को सूचित कर दिया गया है और निकासी के लिए तैयारी करने का निर्देश दिया गया है।

शुक्रवार को, रक्षा मंत्रालय ने लेबनानी सीमा के करीब लगभग 22,000 लोगों की आबादी वाले उत्तरी इजरायली शहर किर्यत शमोना के निवासियों को खाली करने के लिए कहा।

7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल में कस्बों और सैन्य चौकियों पर हमास के हमलों के बाद इजरायल द्वारा गाजा पट्टी पर जवाबी हमले शुरू करने के बाद से लेबनान के साथ उत्तरी सीमा पर लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह और फिलिस्तीनी आतंकवादी समूहों के साथ इजरायल की लड़ाई तेज हो गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment