logo-image

आईपीएल 2024: 15 मार्च से शुरू होगा केकेआर का मुख्य प्री-सीजन कैंप

आईपीएल 2024: 15 मार्च से शुरू होगा केकेआर का मुख्य प्री-सीजन कैंप

Updated on: 01 Mar 2024, 03:15 PM

कोलकाता:

आईपीएल 2024 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। सभी टीमें अब अपनी-अपनी तैयारियों में जुट रही है। इस बीच दो बार की आईपीएल विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 2024 सीजन से पहले अपना मुख्य प्री-सीजन कैंप 15 मार्च से कोलकाता में शुरू करने की जानकारी दी है।

केकेआर का आईपीएल 2024 अभियान 23 मार्च को अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुरू होगा।

फ्रेंचाइजी ने अपडेट में आगे कहा कि उनके कुछ घरेलू भारतीय खिलाड़ी नवी मुंबई में चल रहे डीवाई पाटिल टी20 कप में खेल रहे हैं।

जिसके बाद केकेआर के सहायक कोच अभिषेक नायर ने इस सप्ताह के लिए मुंबई में केकेआर अकादमी में एक अस्थायी प्रशिक्षण सुविधा स्थापित की है।

इस सत्र के लिए मुंबई में केकेआर अकादमी में मौजूद खिलाड़ियों में उप-कप्तान नीतीश राणा, रिंकू सिंह, वरुण चक्रवर्ती, सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, वैभव अरोड़ा, चेतन सकारिया, साकिब हुसैन और रमनदीप सिंह शामिल हैं।

कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी, जिसकी कप्तानी श्रेयस अय्यर करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वे मुख्य प्री-सीजन कैंप के लिए कोलकाता में खिलाड़ियों के आगमन के बारे में अपडेट साझा करेंगे जिसमें उनके विदेशी खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

केकेआर पिछले दो सीज़न में आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने में विफल रही और पिछले साल दुबई में आईपीएल 2024 प्लेयर नीलामी में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की सेवाओं के लिए 24.75 करोड़ रुपये खर्च किए।

इस बीच, दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार से अरुण जेटली स्टेडियम में अपना मिनी प्री-सीजन कैंप शुरू किया। जहां उन्होंने एक इंट्रा-स्क्वाड मैच खेला और अपने व्यक्तिगत कौशल प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित किया।

मिनी-कैंप पांच दिनों का होने की उम्मीद है, जिसमें इशांत शर्मा, कुमार कुशाग्र और प्रवीण दुबे जैसे खिलाड़ी अपने-अपने कौशल को निखारते नजर आएंगे।

दिल्ली कैपिटल्स अपने आईपीएल 2024 अभियान की शुरुआत तब करेगी जब वे 23 मार्च को दोपहर के मैच में मुल्लांपुर, मोहाली के नव-विकसित महाराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम में पंजाब किंग्स से भिड़ेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.