logo-image

नूंह हिंसा: कांग्रेस विधायक मम्मन खान की रिमांड दो दिन बढ़ी, इंटरनेट सेवा बहाल

नूंह हिंसा: कांग्रेस विधायक मम्मन खान की रिमांड दो दिन बढ़ी, इंटरनेट सेवा बहाल

Updated on: 17 Sep 2023, 06:40 PM

गुरुग्राम:

नूंह हिंसा भड़काने के आरोपी फिरोजपुर झिरका के कांग्रेस विधायक मम्मन खान को रविवार को फिर से एक अदालत में पेश किया गया, जिसने विशेष जांच दल (एसआईटी) को उनकी रिमांड की अवधि दो दिन के लिए बढ़ा दी।

अदालत ने खान को तीन अन्य मामलों में भी न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

खान की अदालत में पेशी के चलते जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी थी। कोर्ट की ओर जाने वाली सड़क पर 200 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे। कोर्ट ने आरोपी विधायक की एसआईटी रिमांड दो दिन और बढ़ा दी है।

गिरफ्तारी के बाद विधायक को शुक्रवार को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

बताया जा रहा है कि नूंह पुलिस ने आरोपी विधायक के खिलाफ चार प्राथमिकी दर्ज की थीं, जिनमें एफआईआर नंबर 148, 149 और 150 में उन्हें जेल भेज दिया गया, जबकि एफआईआर नंबर 137 में कोर्ट ने उन्हें दो दिन की रिमांड पर भेज दिया।

एसआईटी ने भड़काऊ पोस्ट करने और अपने समर्थकों को हिंसा के लिए उकसाने के आरोप में कांग्रेस विधायक को शुक्रवार तड़के राजस्थान से गिरफ्तार किया था।

सूत्रों के मुताबिक एसआईटी ने रिमांड के दौरान उनसे पांच घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान जांच टीम ने आरोपी विधायक से कई सवाल किये। पूछताछ के दौरान मम्‍मन खान एसआईटी के सवालों से बचते नजर आए।

पुलिस ने अदालत को बताया कि आरोपी सहयोग नहीं कर रहा है, तथ्य छिपा रहा है और उसका फोन फॉर्मेट हो गया है।

एसआईटी विधायक की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों के भी बयान दर्ज करेगी।

इस बीच नूंह में दो दिन से बंद इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.