logo-image

भारतीय-अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल की बहन ने कांग्रेस की दावेदारी की शुरू

भारतीय-अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल की बहन ने कांग्रेस की दावेदारी की शुरू

Updated on: 03 Nov 2023, 11:10 AM

वाशिंगटन:

भारतीय-अमेरिकी कांग्रेस सदस्य प्रमिला जयपाल की बहन सुशीला जयपाल ने अमेरिकी कांग्रेस के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।

बुधवार को एक्स पर एक पोस्ट में, पूर्व-प्रगतिशील वाशिंगटन प्रतिनिधि ने कहा, हमें वाशिंगटन में एक प्रगतिशील चैंपियन की आवश्यकता है, जो कांग्रेसी ब्लूमेनॉयर की विरासत को आगे बढ़ा सके, एमएजीए विचारकों के साथ खड़ा हो सके, और हमारे मूल्यों से समझौता किए बिना, हमारे समुदाय के लिए काम कर सके।

आज, मुझे कांग्रेस के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है।

ओरेगन में एक पूर्व काउंटी आयुक्त, सुशीला जयपाल ने घोषणा की कि वह डेमोक्रेटिक प्रतिनिधि अर्ल ब्लूमेनॉयर की जगह लेना चाहती हैं, जिन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि वह राज्य के तीसरे कांग्रेसनल जिले के लिए फिर से चुनाव नहीं लड़ेंगे।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लूमेनॉयर, जो पहली बार 1996 में चुने गए थे, ने पिछले साल लगभग 70 प्रतिशत वोट के साथ 14वां पूर्ण कार्यकाल जीता।

तीसरा कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट, जिसमें पोर्टलैंड के कुछ हिस्से शामिल हैं, एक डेमोक्रेटिक गढ़ है।

सुशीला जयपाल, जिन्होंने बुधवार को मल्टनोमा काउंटी बोर्ड ऑफ कमिश्नर्स से इस्तीफा दे दिया, एक वकील हैं, जिन्होंने एडिडास अमेरिका के लिए सामान्य वकील के रूप में काम किया है और उनकी अभियान वेबसाइट के अनुसार, स्थानीय नियोजित पेरेंटहुड चैप्टर के लिए बोर्ड सदस्य के रूप में काम किया है।

उनके अभियान के अनुसार, उनके शीर्ष मुद्दों में गर्भपात अधिकार, बंदूक सुरक्षा और जलवायु परिवर्तन शामिल हैं, और उन्होंने घोषणा की है कि वह कॉर्पोरेट पैसा स्वीकार नहीं करेंगी।

सीएनएन ने उनकी अभियान वेबसाइट के हवाले से कहा,सुशीला जयपाल “यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि अमेरिका सभी के लिए अवसर के अपने वादे को पूरा करे, कोई भी समुदाय पीछे न छूटे; और एक ऐसे देश की कल्पना के लिए जिसे हम अपने बच्चों और पोते-पोतियों के लिए छोड़कर गर्व महसूस कर सकें।”

प्रमिला जयपाल ने अपनी बहन की बोली का समर्थन किया है और दानदाताओं से उनके अभियान का समर्थन करने का आह्वान किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.