logo-image
लोकसभा चुनाव

मैं चीन का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, मेरे भी यहां काफी फैन हैं : एलन मस्क

मैं चीन का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, मेरे भी यहां काफी फैन हैं : एलन मस्क

Updated on: 29 Apr 2024, 03:25 PM

नई दिल्ली:

इन दिनों चीन का दौरा कर रहे टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि वह चीन के बहुत बड़े फैन हैं और उनके यहां कई प्रशंसक हैं।

चीन अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संवर्द्धन परिषद के अध्यक्ष रेन हॉन्गबिन के साथ रविवार को एक बैठक के दौरान अरबपति कारोबारी ने यह बात कही।

मस्क ने इस बारे एक्स पर एक वीडियो पोस्ट कर जानकारी दी जिसे काफी लोगों ने साझा किया है। उन्होंने कहा, मैं चीन का बहुत बड़ फैन हूं। मुझे यह कहना पड़ेगा।

उन्होंने आगे कहा, चीन में मेरे भी बहुत सारे फैन हैं। दोनों तरफ से भावनाएं एक सी हैं।

मस्क रविवार को अचानक चीन पहुंच गये जहां उन्होंने प्रधानमंत्री ली कियांग से भी मुलाकात की। एक्स पर एक पोस्ट में इस मुलाकात का वीडियो साझा करते हुए उन्होंने लिखा, हम एक-दूसरे को कई साल से जानते हैं, शंघाई के शुरुआती दिनों से।

सीसीटीवी न्यूज ने लि कियांग को उद्धृत किया, चीन में टेस्ला का कारोबार चीनी-अमेरिकी आर्थिक एवं व्यापार सहयोग का सफल उदाहरण है।

चीन के लोगों के कठिन परिश्रम और सोच की तारीफ करते हुए मस्क ने कहा, टेस्ला की शंघाई गीगीफैक्ट्री कंपनी की सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली इकाइयों में है। टेस्ला चीन में सहयोग बढ़ाना चाहती है ताकि दोनों पक्षों को और ज्यादा लाभ मिल सके।

मस्क के इस दौरे से देश में टेस्ला के ऑटोपायलट और सुपरवाइज्ड फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) टेक्नोलॉजी के आने की उम्मीद बंधी है। इलेक्ट्रिक कार निर्माता अमेरिकी कंपनी के लिए चीन दूसरा सबसे बड़ा बाजार है।

मस्क के इस महीने की शुरुआत में भारत आने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की उम्मीद थी, हालांकि उन्होंने वह दौरा रद्द कर दिया और अब उनके बाद में यहां आने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.