logo-image

आईडीएफ ने लेबनान में 3 हिजबुल्लाह एंटी टैंक मिसाइल दस्तों पर हमला किया

आईडीएफ ने लेबनान में 3 हिजबुल्लाह एंटी टैंक मिसाइल दस्तों पर हमला किया

Updated on: 21 Nov 2023, 04:20 PM

तेल अवीव:

इजरायली सेना के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि सेना ने लेबनान के साथ देश की सीमा पर तीन हिजबुल्लाह विरोधी टैंक दस्तों पर हमला किया।

एक्स पर एक पोस्ट में इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि सैन्य विमानों ने हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन के कई आतंकवादी ठिकानों पर हमला किया, जिसमें सैन्य बुनियादी ढांचे और आतंकवाद को लक्षित करने के लिए बुनियादी ढांचे भी शामिल थे।

उन्होंने यह भी कहा कि इससे पहले दिन में आतंकवादियों ने लेबनानी सीमा क्षेत्र में एक आईडीएफ चौकी पर मोर्टार बम दागा, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

प्रवक्ता ने कहा, आईडीएफ बलों ने गोलीबारी के स्रोत पर तोपखाने से हमला किया।

एक अलग बयान में आईडीएफ ने कहा कि हिजबुल्लाह केंद्रों से मिसाइलों और मोर्टार के साथ उत्तरी इजरायल की ओर बार-बार हमले किए गए।

इजरायल ने ईरान स्थित आतंकवादी समूह को यहूदी राष्ट्र के खिलाफ हमला करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है।

7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले के समर्थन में हिजबुल्लाह के 8 अक्टूबर को शीबा फार्म्स की ओर दर्जनों रॉकेट दागे जाने के बाद लेबनान-इजरायल सीमा तनाव बढ़ गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.