logo-image

भारतीय वायुसेना ने तमिलनाडु के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुंचाई

भारतीय वायुसेना ने तमिलनाडु के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुंचाई

Updated on: 05 Dec 2023, 10:00 PM

नई दिल्ली:

भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने मंगलवार को तमिलनाडु के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुंचाई।

वायुसेना ने कहा कि राहत सामग्री अड्यार के सामान्य क्षेत्र और चेन्नई हार्बर के करीब गिराई गई। अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण तमिलनाडु में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है।

इसके अलावा तूफान के कारण चेन्नई और राज्य के अन्य प्रमुख शहरों में मुख्य सड़कें और सबवे जलमग्न हो गए हैं।

भारतीय वायुसेना के अनुसार, शाम को राहत सामग्री के साथ दो हेलीकॉप्टर भेजे गए, जिनमें चेन्नई के चक्रवात प्रभावित इलाकों में फंसे लोगों के लिए भोजन के पैकेट और राशन शामिल थे, जो बाढ़ के कारण कट गए थे।

नई दिल्ली में भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के अधिकारियों ने बताया कि चक्रवात से प्रभावित अन्य क्षेत्रों में राहत सामग्री वितरित करने के लिए और अधिक उड़ानें शुरू की जाएंगी। पूरा ऑपरेशन तमिलनाडु राज्य सरकार और वायु सेना स्टेशन (तांबरम) के साथ निकट संपर्क में चलाया जा रहा है।

अधिकारियों ने कहा कि परिवारों को प्रभावित क्षेत्रों से हटा दिया गया है। जबकि गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को खतरे वाले क्षेत्रों से बचाया गया है।

आईएएफ अधिकारियों ने कहा कि आईएएफ चेतक हेलीकॉप्टरों को बाढ़ राहत कार्यों के लिए तैनात किया गया है। वर्तमान में पूरे राज्य में कम से कम 162 राहत केंद्र चल रहे हैं, जिनमें से 43 चेन्नई में हैं।

इस बीच, चक्रवात के प्रभाव के कारण सोमवार को निलंबित रहने के बाद चेन्नई हवाई अड्डे पर फ्लाइट सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.