logo-image

पुलवामा में हथियारों और गोला-बारूद के साथ हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार

पुलवामा में हथियारों और गोला-बारूद के साथ हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार

Updated on: 17 Dec 2023, 09:45 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षाबलों ने प्रतिबंधित जैश-ए-मुहम्मद (जेईएम) संगठन से जुड़े एक हाइब्रिड आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।

आतंकवादी को पुलवामा के नैना बातापोरा गांव से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने एक बयान में कहा, यह ऑपरेशन क्षेत्र में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

गिरफ्तार हाइब्रिड आतंकवादी की पहचान शोपियां जिले के नुल्ली पोशवारी गांव के निवासी मोहम्मद अब्दुल्ला थोकर के बेटे रोहेल अब्दुल्ला के रूप में की गई है। वह 8 दिसंबर 2023 से अपने घर से लापता था।

सुरक्षाबलों ने आतंकवादी के कब्जे से एक एके 56 राइफल, 2 एके 56 मैगजीन, 60 राउंड एके गोला बारूद, 5 चीनी ग्रेनेड, आई ग्लॉक पिस्तौल, 2 पिस्तौल मैगजीन और 26 राउंड पिस्तौल गोला बारूद बरामद किया है।

पुलिस ने कहा कि वह गिरफ्तार आतंकवादी की गतिविधियों की आगे की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है, आतंकवादी नेटवर्क को खत्म करने और क्षेत्र की दीर्घकालिक सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में यह एक जरूरी कदम है। सुरक्षाबल क्षेत्र के भीतर शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। नागरिकों को सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधियों की रिपोर्ट संबंधित अधिकारियों को करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

हर एक व्यक्ति की सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है और आतंकवाद से लड़ने तथा शांतिपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए समुदाय का समर्थन जरूरी है।

एक हाइब्रिड आतंकवादी एक नागरिक होता है, जो आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए पर्याप्त रूप से प्रेरित होता है। फिर नागरिक समाज में वापस शामिल हो जाता है, जिससे उसकी पहचान करना मुश्किल हो जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.