logo-image

हौथी विद्रोहियों ने अदन की खाड़ी में ब्रिटिश तेल टैंकर पर ताजा हमले का किया दावा

हौथी विद्रोहियों ने अदन की खाड़ी में ब्रिटिश तेल टैंकर पर ताजा हमले का किया दावा

Updated on: 27 Jan 2024, 09:25 AM

सना:

यमन के हौथी सशस्त्र समूह ने कहा है कि उसने अदन की खाड़ी में एक ब्रिटिश तेल टैंकर पर एक नया मिसाइल हमला किया है, जिससे उसमें आग लग गई है।

हौथी सैन्य प्रवक्ता याह्या सारेया ने अल-मसीरा टीवी समूह द्वारा प्रसारित एक बयान में कहा, हमारी सेना ने आज (शुक्रवार) अदन की खाड़ी में ब्रिटिश तेल जहाज मार्लिन लुआंडा को मिसाइलों से निशाना बनाया। हमला सटीक था और जहाज में आग लग गई।

इससे पहले दिन में, ब्रिटिश समुद्री पर्यवेक्षक एजेंसी यूनाइटेड किंगडम मैरीटाइम ट्रेड ऑपरेशंस (यूकेएमटीओ) ने कहा कि उसे यमन के अदन से 60 समुद्री मील दक्षिण पश्चिम में एक जहाज पर हमले की रिपोर्ट मिली है। समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इसमें कहा गया है कि एक जहाज के पास दो मिसाइलें फट गईं, यूएस-यूके समुद्री गठबंधन ने हमले का जवाब दिया।

एक रिपोर्ट में, यूकेएमटीओ ने कहा कि जहाज पर हमला किया गया और उसमें आग लग गई, साथ ही जहाज ने तत्काल मदद मांगी है।

इस बीच, अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने शुक्रवार को कहा कि हौथी समूह ने अदन की खाड़ी में अमेरिकी विध्वंसक यूएसएस कार्नी की ओर एक जहाज-रोधी बैलिस्टिक मिसाइल दागी।

मध्य पूर्व में अमेरिकी सैन्य अभियानों की देखरेख करने वाली सेंट्रल कमांड ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा, यूएसएस कार्नी ने मिसाइल को मार गिराया। किसी के घायल होने या नुकसान की सूचना नहीं है।

लाल सागर में तनाव बढ़ रहा है, जहां हौथिस का कहना है कि वाणिज्यिक जहाजों पर उनके हमले फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता में हैं, जबकि अमेरिका और ब्रिटेन 12 जनवरी से आतंकवादी समूह को समुद्री यातायात में बाधा डालने से रोकने के लिए हौथी ठिकानों पर हवाई हमले कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.