logo-image

महाराष्ट्र में शिवसेना-यूबीटी ने 16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

महाराष्ट्र में शिवसेना-यूबीटी ने 16 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

Updated on: 27 Mar 2024, 11:15 AM

मुंबई:

महाराष्ट्र में शिवसेना-यूबीटी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें मुंबई से तीन उम्मीदवार शामिल हैं।

शिवसेना-यूबीटी ने मुंबई दक्षिण से अरविंद सावंत, मुंबई उत्तर-पूर्व से संजय दीना पाटिल और मुंबई उत्तर-पश्चिम से अमोल जी. कीर्तिकर को अपना उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी ने पुराने वफादारों को चुनावी मैदान में उतारा है। जिसमें अनंत गीते (रायगढ़), विनायक राउत (सिंधुदुर्ग-रत्नागिरि), चंद्रकांत खैरे (छत्रपति संभाजीनगर-औरंगाबाद), भाऊसाहेब वाघचौरे (शिरडी), राजन विचारे (ठाणे) और ओमराजे निंबालकर (धाराशिव-उस्मानाबाद) शामिल हैं।

अन्य उम्मीदवारों में प्रोफेसर नरेंद्र खेडेकर (बुलढाणा), यवतमाल-वाशिम (संजय देशमुख), संजोग वाघेरे-पाटिल (मावल), चंद्रहार पाटिल (सांगली), नागेश पाटिल-अष्टीकर (हिंगोली), राजाभाऊ वाजे (नासिक) और संजय जाधव (परभणी) चुनावी मैदान में हैं।

इसके साथ, विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 28 उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिसमें कांग्रेस के 12 और एसएस (यूबीटी) के 16 शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.