logo-image

हिमानी शिवपुरी ने हिंदी दिवस पर कभी खुशी, कभी गम का टंग ट्विस्टर याद किया

हिमानी शिवपुरी ने हिंदी दिवस पर कभी खुशी, कभी गम का टंग ट्विस्टर याद किया

Updated on: 14 Sep 2023, 03:45 PM

मुंबई:

स्क्रीन पर विभिन्न किरदार निभाने के लिए मशहूर अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी ने हिंदी दिवस के अवसर पर कहा कि कैसे फिल्म कभी खुशी कभी गम का टंग ट्विस्टर युवाओं के बीच बेहद लोकप्रिय हो गया था।

हिंदी दिवस को उसकी व्यापक अपील और लाखों लोगों के दिलों में गहरे लगाव के लिए मनाया जाता है। अपने रोजमर्रा के उपयोग के अलावा, हिंदी मौज-मस्ती और मनोरंजन की दुनिया पेश करती है, विशेष रूप से अपने प्रसिद्ध टंग ट्विस्टर्स के माध्यम से, जो भाषा की अपील में एक चंचल आयाम जोड़ता है।

हिंदी दिवस के बारे में बात करते हुए हिमानी ने साझा किया, “हिंदी न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में लोकप्रिय है। हिंदी और संस्कृत प्रोफेसर की बेटी होने के नाते मेरा इस भाषा से गहरा नाता है। एक कलाकार के रूप में मुझे बहुत गर्व महसूस होता है, जब भारतीय गीत, भजन, विभिन्न लोकप्रिय रैप और पॉप संगीत कलाकारों द्वारा इसका प्रयोग किया जाता है।

पुरानी यादों की सैर करते हुए हिमानी ने कहा, मेरी फिल्म कभी खुशी कभी गम में एक मशहूर टंग ट्विस्टर था, जो कहता है, चंदू के चाचा ने, चंदू की चाची को, चांदनी-चौक में, चांदनी रात में, चांदी के चम्मच से चटनी चटाई। यह बेहद लोकप्रिय हो गया, और मुझे याद है कि सभी बच्चों और किशोरों ने अपने खेलों में इसका इस्तेमाल किया। एक-दूसरे को इसे जितनी तेजी से बोल सकते थे, बोलने की चुनौती दी।

हिमानी ने कहा, इससे एक मशहूर एल्बम भी बना, जो काफी हिट हुआ।

कभी खुशी कभी गम 2001 की एक पारिवारिक ड्रामा फिल्म है, जिसे करण जौहर ने लिखा और निर्देशित किया है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाहरुख खान, काजोल, ऋतिक रोशन, करीना कपूर और रानी मुखर्जी जैसे कलाकार हैं।

हिमानी ने कहा, हिंदी वास्तव में सीखने के लिए एक अद्भुत भाषा है और आज के बच्चों को इसे सीखना चाहिए और इसका आनंद लेना चाहिए।

अभिनेत्री को वर्तमान में सिटकॉम हप्पू की उलटन पलटन में कटोरी अम्मा के रूप में देखा जा सकता है , जो एंड टीवी पर प्रसारित होता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.