logo-image

हिमाचल के सीएम ने हरित हाइड्रोजन, ई-वाहनों पर ब्रिटेन के साथ सहयोग की इच्छा जताई

हिमाचल के सीएम ने हरित हाइड्रोजन, ई-वाहनों पर ब्रिटेन के साथ सहयोग की इच्छा जताई

Updated on: 23 Feb 2024, 04:00 PM

शिमला:

ब्रिटिश उच्चायोग और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) के एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को यहां मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात की। सीएम ने हरित हाइड्रोजन, इलेक्ट्रिक वाहनों, पर्यटन और जल निकायों के क्षेत्रों में ब्रिटेन के साथ सहयोग तलाशने में रुचि व्यक्त की।

ब्रिटिश उच्चायोग के मिशन उप-प्रमुख अमनदीप ग्रेवाल और ब्रिटिश सरकार के राजनीतिक, प्रेस और परियोजना सलाहकार राजिंदर नागरकोटी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने 7 मार्च को धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में यूके-एचपीसीए के संयुक्त स्वागत समारोह के लिए मुख्यमंत्री को निमंत्रण दिया।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन आयोजित इस रिसेप्शन का उद्देश्य यूके और हिमाचल प्रदेश के बीच मजबूत संबंधों को बढ़ावा देते हुए ब्रिटिश और हिमाचली व्यंजनों का मिश्रण प्रदर्शित करना है।

प्रतिनिधिमंडल ने मेहमानों के बीच भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस की उपस्थिति पर प्रकाश डालते हुए स्वागत समारोह के बारे में जानकारी प्रदान की।

मुख्यमंत्री ने ब्रिटेन की टीम से आपसी लाभ के लिए इन क्षेत्रों में ब्रिटेन की विशेषज्ञता का लाभ उठाने के लिए राज्य के साथ मिलकर सहयोग का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि प्रस्तावित सहयोग पर गहराई से विचार करने के लिए ब्रितानी प्रतिनिधिमंडल के साथ जल्द ही आगे की बैठकें आयोजित की जाएंगी, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि हिमाचल प्रदेश ब्रिटेन के साथ साझेदारी की क्षमता को अधिकतम कर सके।

एचपीसीए के निदेशक सुरिंदर ठाकुर ने भी मुख्यमंत्री को भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच देखने के लिए निमंत्रण दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.