logo-image

लेबनान में इजरायली हमलों में हिजबुल्लाह का सदस्य ढेर, 6 नागरिक घायल

लेबनान में इजरायली हमलों में हिजबुल्लाह का सदस्य ढेर, 6 नागरिक घायल

Updated on: 06 Mar 2024, 10:05 PM

बेरूत:

इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान के सीमावर्ती क्षेत्र के कई कस्बों और गांवों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए, जिसमें हिजबुल्लाह को एक फाइटर मारा गया और छह नागरिक घायल हो गए।

सैन्य सूत्रों ने बुधवार को बताया, दक्षिणी शहर बिंट जेबिल में एक घर को निशाना बनाकर हमला किया गया, जिसमें अंदर मौजूद एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि एक अन्य हमले में डिब्बिन के दक्षिणपूर्वी गांव में एक घर भी नष्ट हो गया, जिसमें दो बच्चों समेत छह नागरिक घायल हो गए।

इस बीच, हिजबुल्लाह ने कहा कि उसके फाइटरों ने किर्यत शमोना, रुवैसत अल-आलम और अविविम के कई इजरायली स्थलों पर हमला किया।

7 अक्टूबर, 2023 को इजरायल पर हमास के हमले के समर्थन में हिजबुल्लाह ने इजरायल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे, 8 अक्टूबर से लेबनान-इजरायल सीमा पर तनाव बढ़ गया। हमले के जवाब में इजरायल ने दक्षिणपूर्वी लेबनान पर की ओर तोपखाने से भारी गोलीबारी की।

लेबनानी सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, हिजबुल्लाह और इजरायल के बीच टकराव में लेबनानी पक्ष के 340 लोग मारे गए हैं, जिनमें 227 हिजबुल्लाह सदस्य और 65 नागरिक शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.