logo-image

हिजबुल्लाह ने लेबनान में इजरायली ड्रोन को मार गिराया

हिजबुल्लाह ने लेबनान में इजरायली ड्रोन को मार गिराया

Updated on: 26 Feb 2024, 07:55 PM

बेरूत:

हिजबुल्लाह ने अपने दावे में कहा कि उसने एक इजरायली ड्रोन को मार गिराया और ड्रोन को लेबनान और इजरायल के बीच सीमा से 20 किमी से अधिक दूर स्थित इकलिम अल तुफाह में गिरते देखा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली हर्मीस 450 ड्रोन को इस्लामिक रेजिस्टेंस वायु रक्षा इकाई ने मार गिराया, हिजबुल्लाह ने कहा कि उसके लड़ाके दुश्मन का सामना करना जारी रखेंगे और उन्हें उनके आक्रामक लक्ष्यों को प्राप्त करने से रोकेंगे।

लेबनान के एक सैन्य सूत्र ने जानकारी दी कि सोमवार की सुबह दक्षिणी लेबनान सीमा क्षेत्र के पास हवाई क्षेत्र में तीन इजरायली ड्रोन देखे गए और दो ड्रोन 15 से 20 किमी की दूरी तय करते हुए दक्षिणी लेबनान में सीमा पार कर गए।

सूत्रों के अनुसार, इजरायली सेना ने सोमवार को दक्षिणी लेबनान के दो सीमावर्ती कस्बों में तीन छापे मारे और पूर्वी और मध्य क्षेत्रों के आठ कस्बों और गांवों पर लगभग 30 गोले दागे।

7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले के समर्थन में लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह द्वारा इजरायल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे जाने के बाद 8 अक्टूबर 2023 से लेबनान इजरायल सीमा पर तनाव बढ़ गया है, जिसके जवाब में इजरायल ने दक्षिणपूर्वी लेबनान की ओर भारी गोलीबारी की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.