logo-image

इजरायल से लौटने वालों के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने दिल्ली में हेल्प डेस्क खोला

इजरायल से लौटने वालों के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने दिल्ली में हेल्प डेस्क खोला

Updated on: 13 Oct 2023, 07:00 PM

कोलकाता:

संघर्ष प्रभावित इजरायल से आने वालेे बंगाल के निवासियों को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नई दिल्ली के बंग भवन में एक हेल्प डेस्क खोलने की घोषणा की।

इसी तरह के हेल्प डेस्क दिल्ली और कोलकाता एयरपोर्ट पर भी ममता सरकार ने बनाए हैं।

मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की है कि राज्य सरकार उन निवासियों का खर्च वहन करेगी जो पहले ही इजरायल से नई दिल्ली पहुंच चुके हैं।

सीएम ने कहा,“भारतीय/बंगाली युद्धग्रस्त इजरायल छोड़ रहे हैं और मैंने अपने मुख्य सचिव और दिल्ली रेजिडेंट कमिश्नर से हमारे संकटग्रस्त रिटर्नर्स को मुफ्त में हर संभव सरकारी सहायता देने के लिए कहा है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को एक्स पर पोस्ट किए गए एक संदेश में कहा, “बंगाल मूल के 53 लोग पहले ही दिल्ली पहुंच चुके हैं और बंगाल सरकार अपने खर्च पर राज्य में उनके ट्रेन टिकटों की व्यवस्था कर रही है।

दिल्ली के बंग भवन में निःशुल्क पारगमन आवास और निःशुल्क स्थानीय परिवहन की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा, दिल्ली और कोलकाता में 24 घंटे सातों दिन सेवा नियंत्रण कक्ष खोले गए हैं, वहीं,दिल्ली और कोलकाता हवाई अड्डों पर हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.