logo-image
लोकसभा चुनाव

हेल्दीफाई ने 27 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

हेल्दीफाई ने 27 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

Updated on: 27 Apr 2024, 10:00 PM

नई दिल्ली:

घरेलू हेल्थटेक स्टार्टअप हेल्दीफाई (पूर्व में हेल्दीफाईमी) ने पुनर्गठन प्रक्रिया के तहत अपने 27 प्रतिशत कार्यबल या लगभग 150 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। शनिवार को एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

इंक42 ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस सप्ताह की शुरुआत में हुई नौकरी में कटौती से बिक्री और उत्पाद टीमों के कर्मचारी सबसे अधिक प्रभावित हुए।

रिपोर्ट में हेल्दीफाई के सह -संस्थापक और सीईओ तुषार वशिष्ठ के हवाले से कहा गया है, अगले तीन-चार महीनों में, हमारा भारतीय व्यवसाय कर-पूर्व लाभ की स्थिति में होगा। यह पुनर्गठन इसे प्राप्त करने की दिशा में एक दुर्भाग्यपूर्ण, लेकिन महत्वपूर्ण कदम है। हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि हमारे पास वैश्विक विस्तार के लिए पर्याप्त संसाधन आवंटन हो।

इसके अलावा, स्टार्टअप ने कहा कि वह प्रभावित कर्मचारियों को इस संक्रमण के दौरान मजबूत समर्थन प्रदान करेगा, जिसमें व्यापक विलगाव पैकेज, विस्तारित बीमा कवरेज और जॉब प्लेसमेंट सहायता शामिल है।

रिपोर्ट के अनुसार, प्रभावित श्रमिकों को दो महीने का वेतन, विस्तारित बीमा कवरेज, और छुट्टियों के बदले नकद भुगतान की पेशकश की गई है।

हेल्थटेक स्टार्टअप ने 2021 में एसएमई (विषय वस्तु विशेषज्ञ), गुणवत्ता विश्लेषण, उत्पाद और विपणन सहित विभिन्न टीमों से लगभग 150 कर्मचारियों को निकाला था।

2012 में स्थापित, हेल्दीफाई का स्वास्थ्य और फिटनेस ऐप आहार की आदतों, फिटनेस और वजन को ट्रैक करने के साथ-साथ कोचिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) का उपयोग करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.