logo-image

बाबर आजम को मिला शान मसूद का समर्थन

बाबर आजम को मिला शान मसूद का समर्थन

Updated on: 02 Jan 2024, 03:55 PM

सिडनी:

पाकिस्तान के रेड-बॉल कप्तान शान मसूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट से पहले आउट-ऑफ-फॉर्म बल्लेबाज बाबर आजम के बचाव में आए हैं। उन्होंने कहा कि 29 वर्षीय बाबर मुख्य खिलाड़ी हैं और वो सिडनी टेस्ट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

2023 में बाबर आजम को टेस्ट क्रिकेट में काफी संघर्ष करना पड़ा और वह एक भी अर्धशतक बनाने में असफल रहे। 2023 विश्व कप के बाद उन्हें टेस्ट कप्तान के पद से हटा दिया गया था। हालांकि, शान मसूद को अब भी इस बल्लेबाज पर पूरा भरोसा है।

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मसूद ने कहा, बाबर आजम हमारे मुख्य खिलाड़ी हैं। हमें उनके प्रदर्शन को लेकर कोई चिंता नहीं है। उनका दृष्टिकोण सकारात्मक है। वह नेट्स पर घंटों अभ्यास करते हैं और उनकी फिटनेस शानदार है। मैं सिडनी टेस्ट में उनके बड़े स्कोर का इंतजार कर रहा हूं।

पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ कहे जाने वाले शाहीन शाह आफरीदी को बाहर रखना हैरान करने वाला है, लेकिन कप्तान शान मसूद की ने इसके पीछे का भी तर्क दिया।

तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी को एससीजी टेस्ट के लिए आराम दिया गया है और स्पिनर साजिद खान उनकी भूमिका निभाएंगे।

मसूद ने कहा कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को आराम देने का निर्णय उनके हाल के भारी कार्यभार पर आधारित था और प्रबंधन का लक्ष्य इसकी प्रभावी ढंग से निगरानी और प्रबंधन करना है।

मसूद ने कहा, शाहीन आफरीदी ने हाल के दिनों में विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक ओवर फेंके हैं। वह प्रशिक्षण सत्रों में भी अपना 150 प्रतिशत देते हैं। वह अपने साथियों को प्रेरित करते रहते हैं। वह हमारे मुख्य खिलाड़ी हैं। हम सुनिश्चित करेंगे कि हम शाहीन आफरीदी की अच्छी तरह से देखभाल करें।

तीसरा टेस्ट 3 से 7 जनवरी तक सिडनी में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है और वर्तमान में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में नंबर 3 पर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.