logo-image

किसानों की मांगों का समाधान निकाले सरकार : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

किसानों की मांगों का समाधान निकाले सरकार : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

Updated on: 15 Feb 2024, 09:50 PM

चंडीगढ़:

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गुरुवार को कहा कि सरकार को बातचीत करके आंदोलनकारी किसानों की मांगों का समाधान निकालना चाहिए।

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि सरकार को किसानों की मांगें मान लेनी चाहिए। राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर फसल बीमा की जिम्मेदारी सरकारी कंपनियों को सौंपी जाएगी और किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी भी दी जाएगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुरुवार को सोनीपत शहर में टीकाराम शिक्षण संस्थान द्वारा स्थापित गर्ल्स मॉडल स्कूल का उद्घाटन करने पहुंचे थे, जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया।

इस अवसर पर उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में संगठन के कार्यों की सराहना की।

दरअसल, किसान आंदोलन को लेकर पुलिस ने पंजाब-हरियाणा सीमा पर कई स्तर के बैरिकेड लगाए हैं, जिससे स्थिति तनावपूर्ण और यातायात प्रभावित है।

पिछले तीन दिनों में पुलिस ने किसानों के विरोध प्रदर्शन को दिल्ली तक पहुंचने से रोकने के लिए प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

उनके बीच हुई पत्थरबाजी में कई पुलिसकर्मी और किसान घायल हो चुके हैं। इस आंदोलन में 200 से अधिक किसान यूनियन शामिल हैं।

यूनियन फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी, कृषि ऋणों की माफी और कृषि कानूनों का विरोध करने वालों के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामले वापस लेने समेत अधूरी मांगों पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की ओर जाने पर अड़े हुए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.