logo-image

गूगल कर रहा एंड्रॉइड 14 में मल्टीपल प्रोफाइल अपडेट बग की जांच

गूगल कर रहा एंड्रॉइड 14 में मल्टीपल प्रोफाइल अपडेट बग की जांच

Updated on: 29 Oct 2023, 10:05 AM

सैन फ्रांसिस्को:

गूगल ने एक बग की जांच करने और एंड्रॉइड 14 में एक फिक्स जारी करने की घोषणा की है, जिसने कई उपयोगकर्ता प्रोफाइल चलाने वाले कुछ पिक्सेल फोन को प्रभावित किया है।

जैसे ही एंड्रॉइड 14 अपडेट जारी होना शुरू हुआ, समस्या का सामना ज्यादातर पिक्‍सेल 6 मालिकों को करना पड़ा।

रिपोर्ट के अनुसार, समस्याएं गायब ऐप्स से लेकर उनके डिवाइस के किसी उपयोगकर्ता खाते पर आंतरिक स्टोरेज के लॉक होने तक थीं।

गूगल के एक प्रतिनिधि ने इस भेद्यता को स्वीकार करते हुए कहा कि टीम इस समस्या को ठीक करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

कंपनी के प्रवक्ता ने गूगल इश्यू ट्रैकर पोर्टल पर कहा,“हमारी टीम एंड्रॉइड 14 पर चलने वाले कुछ पिक्सेल उपकरणों को प्रभावित करने वाले इस स्टोरेज मुद्दे को देख रही है और हम इसे ठीक करने पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम जल्द ही इस थ्रेड को अधिक विवरण के साथ अपडेट करेंगे। ”

एआरए टेकनिका की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल समस्या ट्रैकर को पिक्सेल मालिकों से 350 से अधिक उत्तर मिले, जो कई डिवाइसों के मालिकों तक पहुंचे।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, कुछ उपयोगकर्ता बूट लूपिंग कर रहे हैं, अन्य पिक्सेल शुरू हो रहा है संदेश पर अटके हुए हैं, जबकि अन्य फोन में आ सकते हैं।

कई उपयोगकर्ताओं ने कहा कि वे ऑन-डिवाइस स्क्रीनशॉट प्रदान नहीं कर सकते क्योंकि फ़ोन रिपोर्ट करता है कि उन्हें सहेजने के लिए कोई स्टोरेज उपलब्ध नहीं है।

अब गूगल टीम इस मामले को देख रही है, इसलिए उम्मीद है कि जल्द ही इसका समाधान निकाला जाएगा।

एंड्रॉइड 14 को जनता और एंड्रॉइड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.