logo-image

दिल्ली मेट्रो स्टेशन की दीवार के नीचे दबकर व्यक्ति की मौत, परिवार को 25 लाख की अनुग्रह राशि की घोषणा

दिल्ली मेट्रो स्टेशन की दीवार के नीचे दबकर व्यक्ति की मौत, परिवार को 25 लाख की अनुग्रह राशि की घोषणा

Updated on: 08 Feb 2024, 05:00 PM

नई दिल्ली:

पूर्वोत्तर दिल्ली में गुरुवार को गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन की एक दीवार ढह गई। इसके नीचे दबकर एक 53 साल के व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। इसके बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

मृतक की पहचान करावल नगर निवासी विनोद कुमार के रूप में हुई है। दिल्ली मेट्रो के अधिकारी ने कहा कि मामूली रूप से घायल को एक लाख और गंभीर रूप से घायलों को पांच लाख रुपये देने का फैसला किया गया है।

चारों घायलों की पहचान लोनी निवासी अजीत कुमार (21), गोकुलपुरी निवासी मोनू (19) और संदीप (27) और लोनी निवासी मोहम्मद ताजीर (24) के रूप में हुई। अधिकारी ने बताया कि घटना में दो बाइक और दो स्कूटी भी क्षतिग्रस्त हुईं।

दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता अनुज दयाल ने कहा कि गुरुवार सुबह करीब 11:04 बजे मेट्रो स्टेशन की दीवार का एक हिस्सा अप प्लेटफॉर्म की ओर सड़क पर गिर गया, जिससे पांच लोग घायल हो गए।

घायलों को तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। हालांकि, घायलों में से एक की दुर्भाग्य से मौत हो गई। घटना के एक घंटे के भीतर सड़क से मलबा हटा दिया गया।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि एमआरसी के दो अधिकारियों, एक प्रबंधक और सिविल विभाग के एक जूनियर इंजीनियर को जांच लंबित रहने तक तुरंत निलंबित कर दिया। सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के अलावा कार्यकारी निदेशक\सिविल\ओएंडएम स्थिति का प्रत्यक्ष मूल्यांकन करने के लिए साइट पर हैं।

डीएमआरसी अधिकारी अस्पताल में हैं और घायलों को हर संभव सहायता सुनिश्चित कर रहे हैं। घटना के संबंध में सभी विवरण मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त के साथ साझा किए गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.