logo-image

गोवा सरकार ने सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर के लिए पोर्टल लॉन्च किया, जानिए क्या है उद्देश्य

गोवा सरकार ने सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर के लिए पोर्टल लॉन्च किया, जानिए क्या है उद्देश्य

Updated on: 24 Jan 2024, 05:30 PM

पणजी:

गोवा में भाजपा सरकार ने योजनाओं, पर्यटन और नीतियों के प्रचार के लिए स्थानीय सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर के लिए पोर्टल लॉन्च किया है।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, इस पहल का उद्देश्य लोगों के बीच योजनाओं, पर्यटन गतिविधियों और नीतियों को बढ़ावा देना है।

सोशल मीडिया सबसे अच्छा प्रभावशाली मंच बन गया है। इसलिए हमने सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर को सूचीबद्ध करने का फैसला लिया है।

सीएम सावंत ने कहा कि पैनल में शामिल इंफ्लुएंसर के बनाए गए कंटेंट की आधिकारिक टीम जांच करेगी और फिर प्रोडक्शन की इजाजत दी जाएगी।

नया लॉन्च किया गया पोर्टल गोवा सरकार की एक अग्रणी पहल है, जो इसे सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर एम्पैनलमेंट के लिए एक व्यापक नीति पेश करने वाला देश का दूसरा राज्य बनाता है। राजस्थान इस तरह के मंच का उपयोग करने वाला पहला राज्य है।

सीएम ने गोवा के उभरते सोशल मीडिया उत्साही लोगों से पोर्टल पर पंजीकरण करने और गोवा सरकार की प्रचार टीम के अभिन्न सदस्य बनने का आग्रह किया है। ईएसजी डॉट सीओ डॉट इन पर उपलब्ध पोर्टल सरकारी योजनाओं और नीतियों के प्रचार में सक्रिय रूप से योगदान करने के लिए प्रभावशाली लोगों के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है।

सीएम ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा के प्रमुख अभियान के तहत, एंटरटेनमेंट सोसाइटी ऑफ गोवा (ईएसजी) का लक्ष्य प्रचार गतिविधियों के लिए सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की सेवाओं का उपयोग करना है।

सावंत ने कहा, यह रणनीतिक जुड़ाव अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से प्रभावशाली लोगों की पहुंच का लाभ उठाकर सरकारी पहल, सेवाओं और योजनाओं के बारे में अधिकतम जागरूकता पैदा करना चाहता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.