logo-image

गोवा पुलिस ने रेस्तरां से नशे में धुत्त ग्राहकों के लिए कैब की व्यवस्था करने का आग्रह किया

गोवा पुलिस ने रेस्तरां से नशे में धुत्त ग्राहकों के लिए कैब की व्यवस्था करने का आग्रह किया

Updated on: 17 Nov 2023, 06:30 PM

पणजी:

नशे में गाड़ी चलाने के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए गोवा पुलिस ने शुक्रवार को रेस्तरां और क्लब मालिकों से नशे में धुत ग्राहकों के लिए कैब की व्यवस्था करने का आग्रह किया।

पुलिस उपाधीक्षक (मापुसा) जिवबा दलवी ने रेस्तरां और क्लबों के मालिकों की एक बैठक की और उनसे नशे में धुत्त ग्राहकों के लिए कैब की व्यवस्था करने का अनुरोध किया।

दलवी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, मैंने उनसे अपील की है कि अगर ग्राहक ज्यादा नशे में है तो कैब की व्यवस्था करें, ताकि वह सुरक्षित अपने कमरे तक पहुंच सके। क्योंकि शराब के नशे में होने के बाद हादसे होते हैं।

उन्होंने पर्यटन हितधारकों से भी आग्रह किया है कि यदि पर्यटकों से संबंधित कोई घटना होती है तो वे पुलिस से संपर्क करें। किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए। पर्यटकों को यहां आराम से रहना चाहिए और किसी भी मुद्दे पर उन पर हमला नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, सनबर्न, क्रिसमस और नए साल की पार्टियों जैसे कई आयोजन होने से राज्य के साथ-साथ तटीय क्षेत्रों में भी पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी।

उन्होंने कहा, पर्यटन हितधारकों को कर्मचारियों को नियुक्त करते समय सावधानी बरतनी चाहिए और पुलिस के साथ डिटेल साझा करना चाहिए।

पिछले साल, परिवहन मंत्री मौविन ने कहा था कि नशे में धुत ग्राहकों के लिए कैब की व्यवस्था करना तटीय राज्य में एक नया आदर्श होगा। इसके बाद, ऑल गोवा बार एंड रेस्तरां ओनर्स एसोसिएशन (एजीबीआरओए) ने इस कदम का विरोध करते हुए कहा था कि ऐसी स्थिति में ऐसे लोगों को मनाना संभव नहीं होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.