logo-image

ट्रैवल-टेक प्लेटफॉर्म टीबीओ में अल्पमत हिस्सेदारी हासिल करेगा जनरल अटलांटिक

ट्रैवल-टेक प्लेटफॉर्म टीबीओ में अल्पमत हिस्सेदारी हासिल करेगा जनरल अटलांटिक

Updated on: 22 Oct 2023, 12:50 PM

नई दिल्ली:

शीर्ष निवेश फर्म जनरल अटलांटिक ने रविवार को एक अज्ञात राशि के लिए वैश्विक यात्रा वितरण कंपनी टीबीओ टेक लिमिटेड में अल्पमत हिस्सेदारी हासिल करने की घोषणा की।

सौदे के लिए, जनरल अटलांटिक ने एफ़िरमा कैपिटल के स्वामित्व वाली संस्थाओं के साथ एक समझौता किया। कंपनी ने एक बयान में कहा, इस लेनदेन के बाद, एफ़िरमा कैपिटल टीबीओ में निवेशित रहेगा।

जनरल अटलांटिक के प्रबंध निदेशक और भारत के प्रमुख शांतनु रस्तोगी ने कहा, हम वैश्विक विस्तार के अवसरों सहित टीबीओ के लिए आगे की राह में अपार संभावनाएं देखते हैं, और वैश्विक स्तर पर यात्रा की अगली पीढ़ी को सक्षम करने में मदद करने के लिए कंपनी के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं।

गौरतलब है कि 2006 में स्थापित, टीबीओ एक वैश्विक यात्रा वितरण मंच है, इसका वित्त वर्ष 2023 में सकल लेनदेन मूल्य 2.73 बिलियन डॉलर है और इसकी उपस्थिति 100 से अधिक देशों में है।

टीबीओ आपूर्तिकर्ताओं के बड़े और खंडित आधार को बाजार सूची बनाने और समान बड़े और खंडित खरीदार आधार के लिए कीमतें निर्धारित करने की अनुमति देता है।

खरीदारों के लिए, टीबीओ का प्लेटफ़ॉर्म एक एकीकृत, बहु-मुद्रा और बहुभाषी वन-स्टॉप समाधान है।

औसतन, 40 हजार से अधिक वार्षिक लेन-देन करने वाले खरीदारों को प्लेटफ़ॉर्म पर 700 से अधिक एयरलाइनों और 1 मिलियन से अधिक होटलों की वैश्विक यात्रा सूची तक वास्तविक समय में पहुंच मिलती है।

टीबीओ के सह-संस्थापक गौरव भटनागर और अंकुश निझावन ने कहा,“हम एफ़िरमा कैपिटल के आभारी हैं, जिन्होंने पांच वर्षों के दौरान हमारा भरपूर समर्थन किया है। हमारा मानना है कि जनरल अटलांटिक हमारी विकास यात्रा के इस चरण के लिए एक आदर्श भागीदार है।

जनरल अटलांटिक के पास प्रबंधनाधीन संपत्ति 77 बिलियन डॉलर से अधिक है।

एफ़िरमा कैपिटल के संस्थापक भागीदार और भारत प्रमुख उदय धवन ने कहा, टीबीओ यात्रा प्रौद्योगिकी परिदृश्य को मजबूत करने के कगार पर है, और हम दुनिया भर में यात्रा भागीदारों के लिए यात्रा को एकत्र करने और डिजिटल बनाने की इसकी क्षमता पर विश्वास करते हैं और व्यवसाय में एक महत्वपूर्ण अल्पसंख्यक हिस्सेदारी बनाए रखने के लिए उत्साहित हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.