logo-image

राजस्थान में कांग्रेस को समर्थन देने के लिए गहलोत की वोटरों से विनम्र अपील, भाजपा ने बताया हार की स्वीकारोक्ति

राजस्थान में कांग्रेस को समर्थन देने के लिए गहलोत की वोटरों से विनम्र अपील, भाजपा ने बताया हार की स्वीकारोक्ति

Updated on: 17 Mar 2024, 06:55 PM

जयपुर:

कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को राज्य के मतदाताओं से आगामी संसदीय चुनावों में उनकी पार्टी का समर्थन करने की विनम्र अपील की, ताकि विधानसभा चुनावों के दौरान उनसे किए गए वादों को पूरा किया जा सके।

भाजपा ने गहलोत की अपील को संसदीय चुनाव से पहले ही हार की स्वीकृति करार दिया।

अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा किए गए एक वीडियो संदेश में गहलोत ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा नेताओं ने झूठे दावे किए, जिसने मतदाताओं को गुमराह किया, जिसके कारण काँग्रेस विधानसभा चुनाव हार गई।

यह देखते हुए कि संसदीय चुनावों के लिए अभियान शुरू हो गया है, उन्होंने लोगों से झूठे आख्यानों में न फँसने की अपील की।

उन्होंने कहा, हमें फीडबैक मिल रहा है कि लोग हमारे शासन को याद कर रहे हैं और ऐसी खबरें हैं कि हम कई जगहों पर चुनाव जीत सकते हैं। मैं मतदाताओं से हमारे उम्मीदवारों को वोट देने की अपील करना चाहता हूँ। हालाँकि हम राजस्थान में चुनाव हार गए हैं, लेकिन हमारा वोट प्रतिशत बढ़ गया है। इससे पता चलता है कि लोगों ने हम पर भरोसा किया और हमें अतिरिक्त 16 लाख वोट मिले... अब अगर हमें लोगों का आशीर्वाद मिला और हम संसद में अधिक सीटें जीतते हैं, तो यह केंद्र सरकार के लिए भी एक सबक होगा और वह राजस्थान पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर देगी।

उन्होंने कहा, मैं एक विनम्र अपील करना चाहता हूँ कि आप एकजुट हों और काँग्रेस उम्मीदवारों को जिताएँ। अगर वे जीतते हैं, तो वे राजस्थान के मुद्दों को मजबूती से उठाएँगे। चाहे मुद्दा अंतर-राज्यीय पानी के बँटवारे का हो, या ओपीएस आदि जैसी किसी अन्य चुनौती का, हम उन्हें मजबूती से उठाएँगे ताकि उन पर अमल हो। इस बार अभियान शुरू हो गया है और फिर से नेता लोगों को गुमराह करेंगे। मेरी अपील है कि आप कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताएँ। मैं आपको गारंटी देता हूँ कि पीसीसी नेता और हमारे विधायक एकजुट होकर मुद्दे उठाएँगे; पीसीसी नेता राज्य के मुद्दों को विधानसभा के बाहर उठाएँगे जबकि विपक्ष के नेता इन मुद्दों को विधानसभा के अंदर उठाएँगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन सभी परियोजनाओं को लागू किया जाए ताकि लाभार्थियों को उचित लाभ मिल सके।

गहलोत के संदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा के राज्य प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने इसे आगामी संसदीय चुनावों में कांग्रेस की हार की स्वीकृति बताया।

उन्होंने कहा, यह कांग्रेस की हार का पूर्वाभास और भविष्यवाणी जैसा लगता है, जिसे गहलोत ने पहले ही स्वीकार कर लिया है। वह लगभग पाँच दशकों से राजनीति में हैं और इसलिए, उन्हें राजनीति के क्रमपरिवर्तन और संयोजन की गहरी समझ है। अब उन्हें समझ में आ गया है कि कितनी बुरी तरह से उनकी पार्टी लगातार तीसरी बार चुनाव हारेगी और हम सभी 25 लोकसभा सीटें जीतेंगे।

उन्होंने दावा किया, गहलोत को अपनी किस्मत का पता था और इसलिए उन्होंने भी चुनाव लड़ने से परहेज किया। और वास्तव में, न केवल गहलोत, बल्कि पार्टी के अन्य नेता भी चुनाव लड़ने से कतराते थे।

वयोवृद्ध नेता और भाजपा उपाध्यक्ष नारायण पंचारिया ने यह भी दावा किया कि गहलोत जानते थे कि जोधपुर सीट असुरक्षित थी और इसलिए, उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.