logo-image

गाजा के एकमात्र बिजली स्टेशन का ईंधन खत्म, छाया अंधेरा

गाजा के एकमात्र बिजली स्टेशन का ईंधन खत्म, छाया अंधेरा

Updated on: 11 Oct 2023, 10:05 PM

गाजा:

गाजा के एकमात्र बिजली स्टेशन में ईंधन खत्म हो जाने के बाद बिजली गुल हो गई है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, वीकेंड में हमास के हमले के बाद से, इजरायल ने गाजा की घेराबंदी कर दी है। बिजली, ईंधन, भोजन, सामान और पानी की आपूर्ति में कटौती कर दी है।

इसका मतलब है कि गाजा में लोग बिजली के लिए जेनरेटर पर निर्भर रहेंगे, अगर उनके पास जेनरेटर चलाने के लिए ईंधन हो तो। इस हफ्ते की शुरुआत में इजरायल ने गाजा पट्टी को बिजली, ईंधन और पानी की आपूर्ति में कटौती करने की घोषणा की थी।

इजरायली सेना का कहना है कि गाजा के पास लाखों सैनिक हमें दिए गए मिशन को अंजाम देने के लिए तैयार हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, हमास के हमलों में इजरायल में मरने वालों की संख्या 1,200 तक पहुंच गई है। जबकि, गाजा में इजरायली हवाई हमलों में 1,000 से अधिक लोग मारे गए हैं।

देश के दूसरे छोर पर इजरायल ने हिजबुल्लाह के हमले के जवाब में लेबनानी क्षेत्र पर हमला किया है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को हमास के हमलों के बाद से ब्रिटेन के 17 नागरिकों के मारे जाने या लापता होने की आशंका है।

इस बीच, मिस्र के शीर्ष राजनयिक समेह शौकरी ने बुधवार को फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के प्रमुख के साथ गाजा में नागरिकों की मदद करने के तरीके के बारे में बातचीत की।

समेह शौकरी ने गाजा पट्टी में खतरनाक मानवीय स्थिति के बारे में चेतावनी दी और कहा कि मिस्र मानवीय सहायता सुनिश्चित करने में संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों का पूरा समर्थन करता है।

इजरायल ने गाजा पट्टी के साथ अपने क्रॉसिंग को बंद कर दिया है, जिसका अर्थ है मिस्र द्वारा नियंत्रित राफा क्रॉसिंग, जो नागरिकों के लिए अंदर और बाहर जाने का एकमात्र संभावित मार्ग है।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, क्षेत्र में इजरायली हवाई हमलों के बाद मिस्र ने मंगलवार को क्रॉसिंग बंद कर दी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.