logo-image
लोकसभा चुनाव

गौतम अदाणी भारत में नई ब्रिटिश उच्चायुक्त से मिले, उन्हें द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने की शुभकामनाएं दीं

गौतम अदाणी भारत में नई ब्रिटिश उच्चायुक्त से मिले, उन्हें द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने की शुभकामनाएं दीं

Updated on: 02 May 2024, 06:40 PM

नई दिल्ली:

अदाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अदाणी ने गुरुवार को भारत में नई ब्रिटिश उच्चायुक्त लिंडी कैमरन से मुलाकात की और उन्हें दोनों देशों के बीच संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए शुभकामनाएं दीं।

एक्स पर एक पोस्ट में गौतम अदाणी ने कहा कि लिंडी कैमरन से मिलना और विभिन्न विषयों पर उनकी बात सुनना सम्मान की बात है।

अदाणी समूह के अध्यक्ष ने टिप्पणी की, इराक और अफगानिस्तान सहित दुनिया भर में उनके कार्यकाल से लेकर साइबर सुरक्षा, परमाणु के भविष्य और ऐसे बहुत सारे विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला के बारे में जानना दिलचस्प है।

उन्‍होंने कहा, हम भारत-ब्रिटेन संबंधों को आगे बढ़ाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

एलेक्स एलिस के बाद भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त के रूप में लिंडी नियुक्त कैमरून देश में ब्रिटेन की पहली महिला राजनियक हैं।

पिछले महीने एक्स पर एक पोस्ट में लिंडी ने कहा था कि उन्हें भारत में अगला ब्रिटिश उच्चायुक्त नियुक्त होने पर बेहद गर्व है।

उन्‍होंने पोस्ट किया था, इतनी महान विरासत छोड़ने के लिए @AlexWElli को बहुत-बहुत धन्यवाद। इसलिए अद्भुत @UKinIndia टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। मैं शुरुआत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकती!

साल 2020 से 2024 तक वह राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा केंद्र की मुख्य कार्यकारी थीं। उन्होंने यूके में उत्तरी आयरलैंड कार्यालय की महानिदेशक के रूप में भी काम किया है। लिंडी कैमरन ने यूके की सहायता एजेंसी, अंतर्राष्ट्रीय विकास विभाग (डीएफआईडी) में भी काम किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.