logo-image

हॉरर फिल्में देने वाले गंगू रामसे ने 83 वर्ष की उम्र में दुुनिया को कहा अलविदा

हॉरर फिल्में देने वाले गंगू रामसे ने 83 वर्ष की उम्र में दुुनिया को कहा अलविदा

Updated on: 07 Apr 2024, 07:50 PM

मुंबई:

दिग्गज सिनेमैटोग्राफर-फिल्म निर्माता गंगू रामसे का रविवार को 83 साल की उम्र में निधन हो गया।

पिछले एक महीने से बीमार चल रहे गंगू रामसे का इलाज मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में चल रहा था। रामसे ब्रदर्स का हिस्सा रहे गंगू रामसे ने कई हॉरर फिल्मों के लिए काम किया हैै।

रविवार को उनके परिवार ने उनके निधन की आधिकारिक पुष्टि की।

गंगू रामसे का करियर दशकों तक चला, उन्होंने रामसे ब्रदर्स के बैनर तले 50 से अधिक प्रतिष्ठित फिल्मों में काम किया, जिनमें वीराना, पुराना मंदिर और बंद दरवाजा, दो गज जमीन के नीचे, सामरी ऋषि कपूर के साथ तहखाना, पुरानी हवेली और खोज जैसी क्लासिक फिल्में शामिल हैं।

उन्होंने अपनी पहली फिल्म आशिक आवारा में बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान के साथ काम किया। वहीं उन्‍होंने खिलाड़ियों का खिलाड़ी, सबसे बड़ा खिलाड़ी जैसी फिल्‍मों के लिए बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ भी काम किया।

उन्होंने टेलीविजन माध्यम में हॉरर शो, नागिन और जि‍म्बो में भी काम किया। उन्होंने दक्षिणी फिल्म उद्योग में विष्णु वर्धन जैसे प्रसिद्ध अभिनेताओं के साथ भी काम किया है।

कुछ साल पहले रामसे ब्रदर्स के कुमार रामसे का 85 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। उन्होंने कई फिल्मों की पटकथाएं लिखीं, जिनमें पुराना मंदिर, शत्रुघ्न सिन्हा अभिनीत साया और खोज शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.