logo-image

नितिन गडकरी ने कर्नाटक में 4 हजार करोड़ की राजमार्ग परियोजनाओं की शुरुआत की

नितिन गडकरी ने कर्नाटक में 4 हजार करोड़ की राजमार्ग परियोजनाओं की शुरुआत की

Updated on: 10 Mar 2024, 07:50 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कर्नाटक को बड़ी सौगात दी है। केंद्रीय मंत्री ने मैसूर में 268 किलोमीटर लंबी और 4 हजार करोड़ रुपये से अधिक लगात की 22 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, परियोजनाओं में हुलियार-केबी क्रॉस-चुंचनहल्ली-नेल्लीगेरे रोड जैसी पहल शामिल हैं, जिसका उद्देश्य मैसूरु और उत्तरी कर्नाटक के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाना है।

सर्विस रोड के साथ मैसूर रिंग रोड भीड़भाड़ को कम करेगा और बिना रुकावट के यातायात सुनिश्चित करेगा।

बेलूर-हसन और येडेगौड़ानहल्ली-बिलिकेरे रोड के फोर-लेन विस्तार के साथ-साथ हंगरहल्ली और होलेनरासीपुर बाईपास पर ब्रिज (पुल) बनने से यात्रा के समय में 2 घंटे की कमी होगी।

लक्ष्मणतीर्थ नदी पर एक प्रमुख ब्रिज के निर्माण से हुनसूर शहर में भीड़भाड़ कम करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, श्रीनिवासपुरा और चिंतामणि बाईपास का विकास का लक्ष्य दोनों शहरों में भीड़भाड़ में कमी लाना है।

बड़े और छोटे ब्रिज के साथ-साथ रेलवे-लेवल क्रॉसिंगों पर पुलों बनना, यातायात को सुविधाजनक बनाने के लिए एक ठोस प्रयास को रेखांकित करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.