logo-image

तेलंगाना: कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहती हैं गदर की बेटी

तेलंगाना: कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहती हैं गदर की बेटी

Updated on: 21 Oct 2023, 04:50 PM

हैदराबाद:

क्रांतिकारी गाथागीत गद्दर, जिनका हाल ही में निधन हो गया था, की बेटी वेनेला तेलंगाना में अगले महीने होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी से आग्रह किया कि उन्हें सिकंदराबाद छावनी से टिकट दिया जाए। उन्होंने अपनी मां विमला राव के साथ शनिवार को हैदराबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और बताया कि वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

कांग्रेस पार्टी के भीतर कई नेता सिकंदराबाद छावनी से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। उन्होंने कांग्रेस पार्टी से कहा कि अगर मौका दिया गया, तो वह इस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी।

वेनेला ने कहा कि गदर चाहते थे कि क्रांति वोट के जरिए आए और उन्होंने अपने आखिरी दिनों में कांग्रेस पार्टी का समर्थन किया था। उन्होंने कहा कि गदर चुनाव लड़ना चाहते थे।

विमला ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने पहले तो परिवार को टिकट देने का आश्वासन दिया लेकिन अब चुप हो गए हैं। वह चाहती थीं कि पार्टी नेतृत्व स्पष्टता दे।

पिछले महीने, कांग्रेस के शीर्ष नेताओं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने हैदराबाद में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के मौके पर गदर के परिवार के सदस्यों को सांत्वना ी थी। उन्होंने लोगों के अधिकारों के लिए गदर के संघर्ष को याद किया।

गदर का छह अगस्त को संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया था। वह 74 वर्ष के थे।

कवि और गायक की आखिरी प्रमुख सार्वजनिक उपस्थिति 2 जुलाई को खम्मम में थी जब उन्होंने कांग्रेस पार्टी की एक सार्वजनिक बैठक में राहुल गांधी को गले लगाया था।

उनके निधन के बाद सोनिया गांधी ने उनकी पत्नी को पत्र भेजकर हार्दिक संवेदना व्यक्त की थी. उन्होंने लिखा कि गदर ने समाज में हाशिये पर पड़े लोगों और उत्पीड़ितों के संघर्षों की ओर ध्यान दिलाने के लिए अभिव्यक्ति के साधन के रूप में कला और संस्कृति का उपयोग करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.