logo-image

मैंं गांधी जी के अहिंसा और ईमानदारी के रास्‍ते पर चलने की कोशिश करता हूं: पारस कलनावत

मैंं गांधी जी के अहिंसा और ईमानदारी के रास्‍ते पर चलने की कोशिश करता हूं: पारस कलनावत

Updated on: 01 Oct 2023, 03:50 PM

मुंबई:

कुंडली भाग्य में राजवीर की भूमिका निभाने वाले अभिनेता पारस कलनावत ने कहा है कि वह महात्मा गांधी से प्रेरित हैं, और व‍ह अपने जीवन में इसका पालन करते हैं।

महात्मा गांधी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती मनाई जाती है।

उसी के बारे में बात करते हुए, पारस ने कहा, मैं गांधी जी से प्रेरणा लेता हूं, जो हमें कुछ बहुत महत्वपूर्ण चीजें सिखाता है जिनको मैं गहराई से महत्व देता हूं। सबसे पहले, सच्चा और ईमानदार होना हमारे जीवन में मार्गदर्शक सितारों के होने जैसा है। यह हमें आगे ले जा सकता है। उन्होंने अपना जीवन हमेशा सत्य की खोज में बिताया, हमें याद दिलाया कि अंत में सत्य की ही जीत होती है।

पारस ने कहा, “उन्होंने हमें यह भी सिखाया कि बदलाव हमसे शुरू होता है, और दयालु होना एक और महत्वपूर्ण सबक है। इसका मतलब है कि हमारे बोलने या कार्य करने से पहले यह समझना कि दूसरे लोग कैसा महसूस करते हैं, और न केवल लोगों के प्रति, बल्कि जानवरों के प्रति भी दयालु होना जरुरी है।

उन्होंने आगे साझा किया, “मैं व्यक्तिगत रूप से जानवरों से प्यार करता हूं, और यह शिक्षा मेरे दिल के करीब है। जब हम गांधी जी के योगदान का जश्न मनाते हैं, तो हमें याद रखना चाहिए कि हम अभी भी उनके मूल्यों से बहुत कुछ सीख सकते हैं।

”पारस ने कहा, “अहिंसा, ईमानदारी और अटूट समर्पण ऐसे सिद्धांत हैं जिनका मैं हर दिन पालन करने की कोशिश करता हूं। मैं गांधी जी की तरह ही शांति और प्रेम की शक्ति में विश्वास करता हूं। इस गांधी जयंती पर, अगर हम सभी उनके ज्ञान का एक छोटा सा हिस्सा भी अपना लें, तो हम अपने जीवन में बड़ी प्रगति कर सकते हैं और दुनिया को एक बेहतर जगह बना सकते हैं।

कुंडली भाग्य ने अपनी शुरुआत से ही दर्शकों को टेलीविजन स्क्रीन से बांधे रखा है। शो में श्रद्धा आर्य (प्रीता के रूप में), शक्ति आनंद (करण के रूप में), मनित जौरा (ऋषभ के रूप में), अंजुम फकीह (सृष्टि) पारस (राजवीर के रूप में), सना सैय्यद (पाल्की के रूप में) और बसीर अली (शौर्य के रूप में) जैसे लोकप्रिय कलाकार शामिल हैं।

यह पारिवारिक नाटक भावनाओं की एक पूरी श्रृंखला के साथ-साथ मानवीय रिश्तों की गहरी जटिलताओं का पता लगाता है और उन्हें जीवंत करता है।

कुंडली भाग्य जी टीवी पर प्रसारित होता है।

पारस एक मॉडल और अभिनेता हैं, जिन्हें मेरी दुर्गा में संजय सिंह अहलावत, इश्क आज कल में फराज़ शेख और अनुपमा में समर शाह की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने टेरेंस लुईस डांस अकादमी से अपना नृत्य डिप्लोमा पूरा किया था, और बैरी जॉन के अभिनय कक्षाओं से अभिनय में औपचारिक प्रशिक्षण लिया था।

पारस ने झलक दिखला जा 10 में भी हिस्सा लिया और शो में 10वां स्थान हासिल किया। उन्होंने हाल ही में वेब-सीरीज बटरफ्लाइज सीजन 4 की है, जिसमें उन्होंने नीरज का किरदार निभाया है।

उन्होंने म्यूजिक वीडियो जरिया तू और गल्लां मिठियां में भी अभिनय किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.